हैदराबाद एनकाउंटर: पुलिस पर लटकी तलवार, आज मामले की सुनवाई करेगा तेलंगाना हाई कोर्ट
हैदराबाद एनकाउंटर: पुलिस पर लटकी तलवार, आज मामले की सुनवाई करेगा तेलंगाना हाई कोर्ट
Share:

हैदराबाद: डॉ दिशा सामूहिक दुष्कर्म-हत्या मामले में छह दिसंबर को चारों आरोपियों के एनकाउंटर के मामले में आज तेलंगाना उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी. इससे पहले उसी दिन शाम को तेलंगाना उच्च न्यायालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार को निर्देश दिया था कि एनकाउंटर में मारे गए चार आरोपियों के शव को 9 दिसंबर को शाम 08:00 बजे तक सुरक्षित रखा जाए.

इसके साथ ही उच्च न्यायालय ने चारों शवों के पोस्टमार्टम की पूरी वीडियोग्राफी कराने के लिए कहा था. इसके साथ ही पूरे एनकाउंटर की रिपोर्ट भी मांगी है. उल्लेखनीय है कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में वैटनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और निर्मम हत्या की वारदात के 10 दिन बाद पुलिस ने छह दिसंबर को रंगारेड्डी जिले में शादनगर के पास एनकाउंटर में चारों आरोपियों को मार गिराया था.

इस मामले में पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीन लिए और उन पर गोलीबारी करने लगे, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में चारों को ढेर कर दिया गया. यह एनकाउंटर छह दिसंबर को हैदराबाद से 50 किमी दूर शादनगर शहर के चाटनपेल्ली में सुबह छह बजे हुआ. आरोपियों को उसी जगह पर ढेर कर दिया गया, जहां उन लोगों ने 27 नवंबर की रात हैदराबाद के बाहरी इलाके में शमशाबाद टोल प्लाजा के पास डॉक्टर दिशा को गैंगरेप का शिकार बनाने के बाद हत्या कर शव को पेट्रोल छिड़ककर जलाने की कोशिश की गई थी.

विदेशी निवेशकों ने किया भारतीय बाजारों में 244 करोड़ रुपये की निकासी

यदि बैंको बीमा कंपनियों में फंसे हैं आपले पैसे तो, मिल सकता है इतना हर्जाना

9 महीने की कटौती के बाद नवंबर में बढ़ा मारुती का उत्पादन, शेयर बाजार को भेजे गए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -