तेलंगाना उच्च न्यायालय ने  फिल्म
तेलंगाना उच्च न्यायालय ने फिल्म "झुंड" पर रोक लगाने की मांग की
Share:

 


शुक्रवार को तेलंगाना उच्च न्यायालय ने अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'झुंड' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका दायर करने के लिए हैदराबाद के निर्देशक नंदी चिन्नी कुमार पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। अदालत के अनुसार, कुमार को पीएम के कोविड -19 राहत कोष में पैसे का भुगतान करने के लिए एक महीने का समय दिया गया था। यदि याचिकाकर्ता बकाया राशि का भुगतान करने में विफल रहता है, तो जिला कलेक्टर इसे राजस्व वसूली अधिनियम के तहत पुनः प्राप्त करेगा और इसे 30 दिनों के भीतर पीएम फंड में भेज देगा।

फिल्म के वितरण को रोकने से इनकार करने के बाद, मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा और न्यायमूर्ति अभिनंद कुमार शाविली की पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील से सवाल किया कि उसने उसी मामले पर निचली अदालत में दायर मुकदमे से तथ्यों को क्यों छुपाया।

अदालत के अनुसार, फिल्म के निर्माताओं और कुमार के बीच पहले ही एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। सौदे के तहत कुमार को 5 करोड़ रुपये मिले। एनजीओ स्लम सॉकर के संस्थापक विजय बरसे के जीवन पर आधारित जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स फिल्म 'झुंड' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस बीच, कुमार के वकील रितेश तोमर ने आईएएनएस से कहा कि उच्च न्यायालय के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जाएगी।

कुमार ने कहा कि वह पिछले हफ्ते निचली अदालत में गए थे कि पिछले साल जारी किए गए फैसले को पलट दिया जाए और फिल्म के निर्माताओं द्वारा समझौते के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए फिल्म का वितरण स्थगित कर दिया जाए। अदालत ने उनकी याचिका पर अपना फैसला टाल दिया था, लेकिन चूंकि फिल्म रिलीज होने वाली थी, इसलिए याचिकाकर्ता देरी का अनुरोध करने के लिए उच्च न्यायालय गए।

कुमार ने आईएएनएस से कहा, "निपटान समझौते के तहत सभी आरोपों को खारिज कर दिया जाना चाहिए था।" "हालांकि, अखिलेश पॉल द्वारा नागपुर की अदालत में दायर एक मामले को हटाया नहीं गया था।" पॉल ने कुमार के साथ 2017 का एक सौदा लड़ा है, जिसने उन्हें "स्लम सॉकर" नामक अपने जीवन पर आधारित एक फिल्म विकसित करने का विशेष अधिकार दिया। पॉल के कोच बरसे हैं, जिनका जीवन "झुंड" पर आधारित है।

कुमार ने “झुंड” के निर्माताओं द्वारा कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाते हुए 2020 में शहर की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने प्रस्तुत किया था कि हालांकि निर्देशक नागराज मंजुले और निर्माताओं ने बरसे के जीवन पर एक फिल्म बनाने के अधिकार खरीदे, 'झुंड' भी पॉल की कहानी को एक प्रमुख भूमिका में दिखाती है, इस प्रकार कथित तौर पर कॉपीराइट का उल्लंघन करती है।

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने ट्रायल कोर्ट, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी केस जीता था। हालांकि इससे अंततः समझौता हुआ, उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता सभी मामलों को वापस लेने में विफल रहे, इस प्रकार उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

आरजे बालाजी ,जीयेन कृष्णकुमार की डार्क कॉमेडी थ्रिलर में अभिनय करेंगे

प्रभास ने 'प्रोजेक्ट ' के सेट पर दीपिका के साथ अपनी बातचीत को याद किया

निर्देशक त्रिविक्रम श्रीनिवास कहते हैं, "हमने खुद इस इंडस्ट्री को पितृसत्तामत्क बनाया "

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -