तेलंगाना उच्च न्यायालय ने फिल्म 'झुंड' के मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया
तेलंगाना उच्च न्यायालय ने फिल्म 'झुंड' के मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया है कि हैदराबाद के निर्देशक नंदी चिन्नी कुमार द्वारा ओटीटी प्लेटफॉर्म और सैटेलाइट टेलीविजन पर अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'झुंड' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका को रोक दिया जाए।

न्यायमूर्ति पी श्री सुधा ने प्रतिवादियों को अस्थायी प्रतिबंध आदेश के लिए याचिकाकर्ता के अनुरोध का जवाब देने का निर्देश दिया। अदालत ने मामले की सुनवाई 8 जून तक के लिए स्थगित कर दी और दोनों पक्षों को तब तक अपनी वर्तमान स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया।

चिन्नी कुमार ने कहा कि उन्होंने याचिका दायर की थी जिसमें फिल्म के निर्माताओं और अन्य उत्तरदाताओं को किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म या उपग्रह प्रसारण पर 'झुंड' का प्रसारण करने से रोकने के लिए एक निषेधाज्ञा की मांग की गई थी, जो निचली अदालत के फैसले की अपील करने वाली पुनर्विचार याचिका के परिणाम तक किसी भी तरह से प्रसारित नहीं होता है।

पिछले महीने, निचली अदालत ने कुमार के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया कि पिछले साल जारी किए गए समझौता डिक्री को रद्द कर दिया जाए और फिल्म के निर्माताओं द्वारा निपटान समझौते के उल्लंघन का हवाला देते हुए फिल्म की रिलीज को स्थगित कर दिया जाए। उन्होंने वितरण को रोकने के आदेशों के लिए उच्च न्यायालय की मांग की क्योंकि निचली अदालत ने अपने आदेश सुरक्षित रख लिए थे और फिल्म 4 मार्च को रिलीज होने वाली थी।

उच्च न्यायालय ने न केवल उनकी याचिका खारिज कर दी, बल्कि निचली अदालत में इसी मामले पर दायर एक मामले से सामग्री रोकने के लिए उन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। अदालत के अनुसार, फिल्म के निर्माताओं और कुमार के बीच पहले एक मुआवजे का समझौता हुआ था। कुमार को सौदे के हिस्से के रूप में 5 करोड़ रुपये मिले।

कुमार ने हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के फैसले की अपील करते हुए पुनर्विचार याचिका दायर की है, जो अभी लंबित है। 'झुंड' एक स्पोर्ट्स बायोपिक है जो गैर-लाभकारी 'स्लम सॉकर' के निर्माता विजय बरसे के जीवन पर आधारित है।

MP बोर्ड परीक्षा में फेल होने वालों छात्रों का क्या होगा, कब मिलेगा दूसरा मौका? यहां जानिए

35वां जन्मदिन मना रहे रोहित शर्मा, स्वदेश एप Koo पर लगा बधाइयों का तांता

सहकारी बैंक में नौकरी पाने का अंतिम मौका, डायरेक्ट लिंक से जल्द करें यहां आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -