तेलंगाना हाई कोर्ट ने दिया सख्त आदेश, कुंभ लौटने वालों पर लगा प्रतिबंध
तेलंगाना हाई कोर्ट ने दिया सख्त आदेश, कुंभ लौटने वालों पर लगा प्रतिबंध
Share:

सोमवार को तेलंगाना उच्च न्यायालय ने रात का कर्फ्यू लगाने का महत्वपूर्ण फैसला लिया। बता दे कि मुख्य न्यायाधीश हेमा कोहली और न्यायमूर्ति बी. विजयसेन रेड्डी की खंडपीठ ने सरकार को अदालत की पूर्व की सलाह दी और दोहराया कि विवाह में भाग लेने वालों की संख्या 50 से अधिक नहीं होनी चाहिए और अंतिम संस्कार 20 में है। राज्य सरकार ने सोमवार को कहा कि तेलंगाना ने 5,926 ताजा कोरोना मामलों की सूचना दी, जिसमें टैली को 3.6 लाख से अधिक करने पर जोर दिया गया, जबकि टोल बढ़कर 1,856 हो गया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने केवल एक परिपत्र जारी किया था, जो उन लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाने के लिए जारी किया था जिन्होंने मास्क नहीं पहने थे और प्रस्तुत किया था कि केंद्र द्वारा नवंबर 2020 में अनलॉक -6 के दौरान जारी की गई अन्य सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है। महाधिवक्ता बीएस प्रसाद ने कहा कि सरकार मिनट तक स्थिति की निगरानी कर रही है। पीठ ने उन आंकड़ों और विवरणों को प्रस्तुत नहीं करने के लिए उन्हें ग्रिल किया और इसके लिए पूछे गए कदमों के बारे में मिनट का विवरण जानने के लिए कहा, जिसमें दूसरी लहर शामिल थी। 

हाल के अपडेट के अनुसार प्रतिबंधों के कुछ मुख्य आकर्षण निम्नानुसार होंगे: सिनेमा हॉलों में व्यवसाय की दर स्थिति के आधार पर हॉल की क्षमता का 50 प्रतिशत या 1/3 होना चाहिए। हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, अंतरराज्यीय बस टर्मिनलों पर मामलों की निगरानी के लिए उठाए गए कदम। पड़ोसी राज्यों से आने वाले यात्रियों पर अंकुश लगाने का फैसला। सरकार द्वारा राज्य और जिलों में सप्ताहांत के दौरान रात के कर्फ्यू या आंशिक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया जा रहा है जहां मामले अधिक हैं। कुंभ मेले के लिए जारी किए जाने वाले दिशा-निर्देश स्वयं परीक्षण, संगरोध आदि प्राप्त करना है।

रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर बेचा जा रहा खारा पानी, मैसूर पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई एक भी कोरोना मीटिंग में शामिल नहीं हुईं ममता- रविशंकर प्रसाद

तेलंगाना में नाईट कर्फ्यू, जानिए किन किन चीजों की मिलेगी सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -