तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर कही ये महत्वपूर्ण बात
तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर कही ये महत्वपूर्ण बात
Share:

बुधवार को तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ईताला राजेंदर राज्य में ऑक्सीजन की कमी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए। एक बयान में उन्होंने बताया कि राज्य में अगर आने वाले दिनों में अस्पतालों में मरीजों का प्रवेश इसी दर पर जारी रहता है तो तेलंगाना को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

जैसा कि हम सभी जानते है कि एवर्ट राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी पिछले कुछ दिनों में सूचित किया जा रहा है तो केंद्र ऑक्सीजन की उचित आपूर्ति प्रदान करने की कोशिश कर रहा है। मंत्री महोदय ने कहा कि राज्यों को ऑक्सीजन का आवंटन केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में होने की बात कहते हुए मंत्री महोदय ने कहा कि विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र और बल्लारी इस्पात संयंत्र जैसे आसपास के इस्पात संयंत्रों से ऑक्सीजन आवंटित करने के बजाय केंद्र ने ओडिशा में राउरकेला इस्पात संयंत्र का आवंटन तेलंगाना राज्य को दिया। उन्होंने कहा, "चूंकि यह तेलंगाना से 1,700 किमी दूर है, इसलिए ऑक्सीजन टैंकरों को हैदराबाद पहुंचने में सात दिन लगते हैं। राजेंदर ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के ध्यान में लाया था और उनसे आसपास के स्टील प्लांट आवंटित करने का अनुरोध किया था। हुजूरबाद निर्वाचन क्षेत्र के कई गांवों में धान क्रय केंद्रों का उद्घाटन करने के बाद मंत्री ने कहा, हम केंद्र से जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों को ऑक्सीजन का विवेकपूर्ण उपयोग करने की सलाह भी दी, मंत्री ने उनसे कहा कि वे मरीजों की मांग पर ऑक्सीजन उपलब्ध न कराएं। यह केवल रोगियों को जो वास्तव में यह आवश्यकता के बाद से यह तुरंत नहीं खरीदा जा सकता है प्रदान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तक कोविद केवल शहर तक ही सीमित रहे हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में इसमें प्रवेश नहीं किया गया है, उन्होंने कहा कि यह सरपंचों और उसके शासी निकायों की जिम्मेदारी है कि वे वायरस को गांवों में प्रवेश करने से रोकने के लिए कदम उठाएं। राज्य में पिछले दस दिनों के दौरान कोरोना मामलों का पता लगाने को स्थिर बताते हुए उन्होंने लोगों को सलाह दी कि वे वायरस की जांच के लिए सभी एहतियाती उपाय करें क्योंकि कमी किसी अन्य विधि की तुलना में बेहतर थी।

अमित शाह बोले- शांतिपूर्ण चुनाव होते देख दीदी को हो रहा दुःख, सुरक्षाबलों को दे रही गालियां

सीएम योगी पर प्रियंका का हमला, कहा- आक्रांता की भूमिका में आ चुकी है यूपी सरकार

लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में कोरोना बेकाबू, सीएम योगी ने अधिकारीयों को दिए ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -