तेलंगाना ने बनाया 42 करोड़ रुपये का पत्रकार कल्याण कोष: वित्त मंत्री हरीश राव

करीमनगर: वित्त मंत्री हरीश राव ने कहा कि "दक्षिण भारत में कोई अन्य राज्य तेलंगाना जैसे पत्रकारों की एक विस्तृत श्रृंखला को मान्यता नहीं देता है। 42 करोड़ रुपये का पत्रकार कल्याण कोष बनाया गया है, जैसा देश में कहीं और नहीं है।" सरकार ने कोरोना से प्रभावित पत्रकारों को 20,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है। मृतक पत्रकार के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई। पीड़ित पत्रकार के परिवारों को उनके बच्चों की शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति के साथ पेंशन भी प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में एक योजना तैयार की जा रही है और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जल्द ही इस पर फैसला लेंगे। आदर्श पत्रकार आवास कॉलोनी बनाने का आश्वासन दिया। हुस्नाबाद प्रेस क्लब में प्रेस बैठक आयोजित करने हेतु सभा भवन निर्माण हेतु 20 लाख रुपये स्वीकृत किये जायेंगे। विधायक वोदिथेला सतीश कुमार के साथ मंत्री ने बुधवार को हुसैनाबाद मंडल के किशन नगर में 40 डबल बेडरूम हाउस के निर्माण का शिलान्यास किया। वित्त मंत्री टी हरीश राव ने कहा कि अगले कुछ दिनों में लोगों की जमीन पर डबल बेडरूम हाउस बनाने का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में योजना तैयार की जा रही है। वह चाहते थे कि किसानों को मुआवजा देकर भूमि अधिग्रहण एक सप्ताह के भीतर पूरा किया जाए। हरीश राव की पहल से हुस्नाबाद विधानसभा क्षेत्र में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। विधायक सतीश कुमार ने कहा कि हुस्नाबाद नेशनल हाईवे का टेंडर एक माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा और जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

मंजेश्वरम रिश्वत मामले में क्राइम ब्रांच ने भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन को जारी किया नोटिस

सरकार बनाई, पर चलाते नहीं आई... काबुल में राष्ट्रपति भवन के भीतर ही लड़ पड़े तालिबानी सरकार के मंत्री

तालिबान को मान्यता दिलाने में जुटे इमरान खान, 'आतंकी संगठन' के पक्ष में फिर दिया बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -