Omicron के बीच यहाँ लगा देश का पहला लॉकडाउन, 10 दिन रहेगी तालाबंदी
Omicron के बीच यहाँ लगा देश का पहला लॉकडाउन, 10 दिन रहेगी तालाबंदी
Share:

हैदराबाद: Omicron के मामले देश में बढ़ते जा रहे हैं. 300 के पास पहुंच चुकी संक्रमित मरीजों की संख्या अभी भी फुल स्पीड में बढ़ रही है. तेलंगाना में भी Omicron मरीजों की तादाद बढ़कर 38 पहुंच गई है. इस बीच तेलंगाना के ही एक गांव ने Omicron की दहशत के बीच स्वेच्छा से लॉकडाउन लागू कर दिया है. यह कोई सरकारी फरमान नहीं है, किन्तु गांव की ग्राम पंचायत ने एहतियात बरतते हुए ये फैसला लिया है.

जानकारी के अनुसार, हाल ही में Gudem गांव में एक शख्स खाड़ी देश से वापस आया था. उसकी रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाई गई थी. बाद में बताया गया कि शख्स Omicron वैरिएंट से संक्रमित है. इस कारण अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर 64 लोगों के सैंपल जुटाए हैं. ये सभी वो लोग हैं जो सीधे तौर पर संक्रमित मरीज से जुड़े हुए थे. अभी के लिए संक्रमित की मां भी कोरोना संक्रमित आई हैं. किन्तु उन्हें ओमिक्रॉन है या नहीं, ये अभी नहीं पता चल पाया है.

चूँकि, ओमिक्रॉन दूसरे वैरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक है, ऐसे में गांव की ग्राम पंचायत ने 10 दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. अब दस दिनों तक सभी गांव वालों को घर के अंदर ही रहना होगा. वैसे गांव में तो लॉकडाउन लग चुका है, किन्तु पूरे तेलंगाना में भी Omicron के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. आज मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है और कुल 14 ओमिक्रॉन संक्रमित केस दर्ज किए गए हैं.

नेशनल शूटर कोनिका की मौत को लेकर झारखंड सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

अफगानिस्तान में तालिबान ने पाक सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घेरा लगाने से रोका

यूरोपोल में शामिल होने वाला दक्षिण कोरिया दसवां गैर-यूरोपीय देश बना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -