यदागिरिगुट्टा मंदिर के विकास के लिए तेलंगाना सरकार राशि करेगी जारी
यदागिरिगुट्टा मंदिर के विकास के लिए तेलंगाना सरकार राशि करेगी जारी
Share:

दक्षिण भारत अपने महान और प्राचीन मंदिरों के लिए जाना जाता है। इस नजारे में कई मंदिरों का निर्माण हुआ है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को वित्त विभाग में अगले तीन हफ्तों के भीतर 75 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश दिया ताकि यह आश्वासन दिया जा सके कि बहुप्रतीक्षित यदागिरिगुट्टा मंदिर का विकास बिना किसी अवरोध जारी है। मुख्यमंत्री ने इससे जुड़े अधिकारियों को अगमा शास्त्र के दिशा-निर्देशों के साथ मंदिर निर्माण को गंभीर रूप से पालन करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा, ' कार्यों को पूरा करने में जल्दबाजी की कोई जरूरत नहीं है और आने वाली पीढ़ियों के लिए संरचना को काफी मजबूत बनाने की जरूरत पर जोर दिया जान जरुरी है।

तेलंगाना के सीएम यादड़ी स्थित श्री लक्ष्मी नरसिंह स्वामी मंदिर में मंदिर निर्माण कार्यों का जायजा लेने के बाद समीक्षा बैठक में बातचीत की थी। उन्होंने विशेष पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर परिसर में करीब छह घंटे बिताए और बाद में विभिन्न स्थानों के आसपास चले गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर परिसर की डिजाइन ऐसी होनी चाहिए कि यह न केवल भक्तों के बीच अध्यात्म का उदाहरण दे बल्कि उनकी यात्रा को एक सुखद घटना भी बना सके।

अधिकारियों और वास्तु विशेषज्ञों से कहा गया कि वे मंदिर में पीठासीन देवता को प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ की जरूरतों को दूर करने के लिए बुनियादी ढांचे का विकास करें। उन्होंने सिफारिश की कि पेम्बर्थी के विशेषज्ञ सुनार राजागोपुरम (टेंपल टॉवर) और मुख्य प्रवेश द्वार के लिए सोने की आवरण प्रदान करने के लिए शामिल हों। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि यदागिरिगुट्टा मंदिर सत्यनारायण स्वामी व्रतम प्रदर्शन करने वाले भक्तों के लिए प्रसिद्ध था, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे लगभग 4,000 लोगों को समायोजित करने का प्रावधान करें जो एक बार में एक साथ अनुष्ठान कर सकते हैं।

लॉकडाउन के दौरान घोड़ा व्यापारियों हुआ भारी नुकसान

तेलंगाना में आयोजित ऑनलाइन कक्षाओं में महत्वपूर्ण हुआ विकास

हिंदी दिवस आज, देशवासियों को सम्बोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -