तेलंगाना सरकार कल कार्य योजना को देगी अंतिम रूप
तेलंगाना सरकार कल कार्य योजना को देगी अंतिम रूप
Share:

हैदराबाद: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कृष्णा और गोदावरी नदी के पानी के उपयोग पर केंद्र सरकार और आंध्र प्रदेश से लड़ने के लिए रविवार को कार्य योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रगति भवन में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की, जिसमें केंद्र द्वारा कृष्णा गोदावरी बोर्डों के अधिकार क्षेत्र को गजट अधिसूचना के माध्यम से तय करने की पृष्ठभूमि में सरकार द्वारा अनुकूलित की जाने वाली रणनीति पर चर्चा की गई।

बैठक में बचावत ट्रिब्यूनल और बृजेश कुमार ट्रिब्यूनल द्वारा तेलंगाना के अधिकार के रूप में पानी के आवंटन के सही और कानूनी हिस्से पर दिए गए फैसलों की गहन समीक्षा की गई। बैठक में गोदावरी और कृष्णा दोनों राज्यों के लिए पानी के आवंटन पर विस्तार से चर्चा हुई। सीएम ने एक बार फिर अधिकारियों को साफ कर दिया कि उन्हें साथ काम करना चाहिए.

राज्य के हितों के साथ-साथ किसानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्धता और इस मुद्दे पर पीछे हटने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को बोर्ड की बैठक में राज्य के तर्कों को मजबूती से रखने का निर्देश दिया। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए रविवार को एक और बैठक होगी।

संसदीय समिति की सलाह- सिंधु जल समझौते पर पाकिस्तान से बातचीत करे सरकार

कोरोना के बाद केरल पर मंडराया एक और संकट, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

सेना के जवानों के लिए गुड न्यूज़, अब पसंद की जगह मिल सकेगा ट्रांसफर - गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -