यहां दो बकरों को जाना पड़ा जेल, ये था उनका जुर्म

यहां दो बकरों को जाना पड़ा जेल, ये था उनका जुर्म

इंसानों को जेल होती है इसके बारे में सुना होगा आपने, लेकिन जानवरों को भी जेल जाना पड़े ये सुनकर थोड़ा हैरान रह जायेंगे. इसके पहले ये खबर आई थी कि भैंस को जेल हुई है क्यों को खेत में जा कर चरकर आई थी. इसी के बाद ऐसी ही खबर बकरों को लेकर भी आई है. तेलंगाना में पौधे चरने का अपराध करने के जुर्म में तेलंगाना में दो बकरों को थाने की हवा खानी पड़ी. जानते हैं इसका क्या है मामला. 

बता दें, यह घटना करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर की है जहां मंगलवार को पौधे चरने पर एक एनजीओ के कार्यकर्ताओं ने दो बकरे को पकड़ कर थाना पहुंचाया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. पौधे एनजीओ द्वारा ही लगाए गए थे जिसके बाद उन्होंने शिकायत कर दी. हैरानी की बात ये है कि थाना परिसर में खंभे से बांधकर दोनों बकरे को तब तक रखा गया जब तक उसके मालिक ने जुर्माना नहीं भरा. 

वहीं जानकारी के मुताबिक पुलिस इंस्पेक्टर वासमशेट्टी माधवी ने न्यूज़ एजेंसी को बताया कि बकरे के मालिक ने बुधवार को नगर निगम प्राधिकरण को 1,000 रुपये का जुर्माना चुकाया जिसके बाद दोनों बकरे को रिहा किया गया. दरअसल, एनजीओ सेव द ट्रीज के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की थी. कार्यकर्ताओं ने सरकारी अस्पताल परिसर में करीब 150 पौधे चरने की शिकायत की थी. इसके बाद लिस स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उन्होंने बकरे को गिरफ्तार नहीं किया था क्योंकि भारतीय दंड संहिता में पशुओं को गिरफ्तार करने या सजा देने का कोई प्रावधान नहीं है.


इस कबड्डी के खेल में जीतने वाले को मिलेगा मुर्गी और अंडा..

बारिश से परेशान हुए लोग, जिन्होंने कराई शादी उन्होंने ही करा दिया तलाक

अपनी अहम खोज के लिए गूगल ने इस मशहूर माइक्रोबायोलॉजिस्ट को किया याद