117 बार कटा फरीद खान का चालान, लेकिन एक बार भी नहीं भरा जुर्माना.. अब हुई ये कार्रवाई
117 बार कटा फरीद खान का चालान, लेकिन एक बार भी नहीं भरा जुर्माना.. अब हुई ये कार्रवाई
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद में ट्रैफिक पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है, जिसका अब तक 117 बार चालान किया चुका है. एक नियमित वाहन जांच के दौरान हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा जो 7 वर्षों के दौरान 117 चालान का भुगतान करने से चकमा देने में सफल रहा. उस पर अब तक लगभग 30 हजार रुपये का जुर्माना लग चुका है.

इस शख्स की पहचान फरीद खान के रूप में हुई है, जो स्कूटी चला रहा है और उस पर 30 हजार रुपये का चालान बाकी है. वह नामपल्ली के पास बगैर हेलमेट पहने गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था और जब ट्रैफिक पुलिस ने उसके रजिस्ट्रेशन की जांच की तो पता चला कि उसकी गाड़ी पर 29,720 रुपये के 117 चालान कट चुके हैं. लेकिन, फरीद खान ने पिछले 7 वर्षों में एक भी चालान का जुर्माना नहीं भरा. पुलिस ने दोपहिया वाहन को जब्त कर लिया और फरीद खान को लंबित चालान का भुगतान कर अपनी स्कूटी ले जाने को कहा. फरीद खान को एक लीगल नोटिस भी भेजा गया था जिसमें कहा गया था कि वह चालान का भुगतान करे, नहीं तो उसके वाहन को जब्त करने के लिए आरोप पत्र दायर किया जाएगा.

बता दें कि मोटर वाहन (एमवी) अधिनियम के मुताबिक, यदि किसी ने 10 से अधिक बार कटे चालान का जुर्माना नहीं भरा है, तो पुलिस उसके वाहन को जब्त कर सकती है. ई-चालान वेबसाइट के अनुसार, 2014 से जारी अधिकतर चालान बिना हेलमेट या गलत पार्किंग की वजह से काटा गया. इसके साथ ही कुछ चालान ड्राइव करते वक़्त सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने से भी संबंधित थे. कुछ जुर्माना गलत साइड पर ड्राइविंग करने से जुदा हुआ है.

भारत के पास 2025 तक 120-160 बिलियन अमेरिकी डॉलर के वार्षिक एफडीआई को आकर्षित करने की ताकत: गोयल

इस राज्य में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने राज्य का भाव

अबू धाबी ने देश में ऊर्जा को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्धता प्रदर्शित की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -