आरटी-पीसीआर टेस्ट किट की भारी कमी का सामना कर रहा तेलंगाना: राज्य सरकार
आरटी-पीसीआर टेस्ट किट की भारी कमी का सामना कर रहा तेलंगाना: राज्य सरकार
Share:

तेलंगाना में कोरोना के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को 7432 नए मामलों की रिपोर्ट है कि अब तक सभी में सबसे अधिक था। मामलों में वृद्धि के कारण तेलंगाना सरकार आरटी-पीसीआर किट की कमी से जूझ रही है। शुक्रवार को सरकार ने कहा था कि पिछले साल की महामारी के कारण उसने मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाया है। फिर भी, रिपोर्टों के अनुसार, राज्य में आरटी-पीसीआर टेस्ट किट की भारी कमी आ रही है। यहां बता दें कि कोरोना मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी के कारण आरटी-पीसीआर किट की मांग बढ़ी है, लेकिन सप्लायर्स इसे बनाए रखने में असमर्थ रहे हैं। कई नैदानिक केंद्रों, दोनों निजी और सार्वजनिक, किट से बाहर चला गया है जो जनता के लिए बहुत असुविधा का कारण बन रहा है।

यहां यह ध्यान देने की बात है कि राज्य को भी कम स्टाफ की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। चूंकि मरीजों की संख्या अधिक होती है, इसलिए वर्तमान में परीक्षा परिणाम प्राप्त करने में कम से दो दिन लगते हैं। पहले रिपोर्ट की घोषणा 4 से 5 घंटे बाद की गई थी। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है, परिणामों की घोषणा में देरी अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को नुकसान पहुंचा सकती है।

हालांकि, इस संबंध में जब स्वास्थ्य अधिकारियों से पूछा गया तो वे राज्य के रूप में सभी अस्पतालों को पर्याप्त परीक्षण किट प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। तेलंगाना राज्य चिकित्सा सेवा बुनियादी ढांचा विकास निगम (टीएसएमएसआईडीसी) ने किट आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क किया है और अनुमान है कि मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त किट प्राप्त करने में लगभग एक सप्ताह का समय लगेगा।

ईसाई धर्म अपनाने के लिए बीवी और ससुराल वाले करते थे मारपीट, थाने पहुंचा पति

शनि प्रदोष के दिन जरूर करें महादेव की उपासना, अपनाएं ये उपाय

तिहाड़ जेल में कैद छोटा राजन को हुआ कोरोना, शहाबुद्दीन भी हो चुका है संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -