तेलंगाना चुनाव: दो करोड़ अस्सी लाख मतदाता करेंगे 1821 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

तेलंगाना चुनाव: दो करोड़ अस्सी लाख मतदाता करेंगे 1821 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

हैदराबाद : तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार के बाद आज शुक्रवार को कुल 119 सीटों पर मतदान हो रहे हैैं. यहां मतदान सुबह 7 बजे से आरम्भ हुआ, जोकि शाम पांच बजे तक जारी रहेगा. वहीं, वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों की 13 सीटों पर शाम चार बजे मतदान रुक जाएगा’’. तेलंगाना में पहली बार वीवीपैट मशीन का उपयोग किया जा रहा है.  सुरक्षा के मद्देनज़र राज्य में  पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.  राज्य में कुल 2.80 करोड़ मतदाता विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस, कांग्रेस नीत गठबंधन और भाजपा में त्रिकोणीय मुकाबला होने के कयास लगाए जा रहे हैं.  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बरसे कहा- ईवीएम में छेड़छाड़ गुड्डे-गुड़ियों का खेल नहीं

आज वोटिंग शुरू होने के बाद अमबरपेट में जीएचएमसी इंडोर स्टेडियम में बनाए गए पोलिंग बूथ पर एक तकनीकी समस्या के कारण मतदान प्रकिया प्रभावित हुई, जिससे मतदान देर से शुरू हुआ. राज्य के सिंचाई मंत्री टी हरीश राव ने सिद्दीपेट विधानसभा क्षेत्र में स्थित पोलिंग बूथ नंबर 102 पर मतदान किया. तेलंगाना में सुबह ही लोग मतदान केंद्रों पर कतार में लगे देखे गए. इनमें महिलाओं में भी काफी उत्साह देखा गया.

तेलंगाना चुनाव में हो रहा काले जादू का भरपूर इस्तेमाल, भारी मात्रा में हो रही उल्लुओं की तस्करी

टीआरएस के अध्यक्ष के सी आर ने 100 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा किया है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस का नीत गठबंधन अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है. हालांकि, पिछला चुनाव (2014) तेदपा के साथ गठजोड़ कर लड़ने वाली भाजपा ने कहा कि इस बार उसने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. आपको बता दें कि चुनावी मैदान में एक ट्रांसजेंडर सहित कुल 1,821 प्रत्याशी  अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिसका फैसला 11 दिसंबर को मतगणना के बाद होगा.

खबरें और भी:-

पीएम मोदी ने कहा हेलीकॉप्टर घोटाले का राजदार आया सामने अब होगा पर्दाफाश

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस में हर नेता खुद को सीएम बताकर बटोर रहा वोट- अमित शाह

मध्यप्रदेश चुनाव: असली गौरक्षक का हित हिंदुत्व राजनीति की भेंट चढ़ रहा