तेलंगाना चुनाव: ईवीएम में गुलाबी पर्ची देख भड़के कांग्रेसी, कहा इससे टीआरएस को मिलेगा अनुचित फायदा
तेलंगाना चुनाव: ईवीएम में गुलाबी पर्ची देख भड़के कांग्रेसी, कहा इससे टीआरएस को मिलेगा अनुचित फायदा
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने ईवीएम मशीन में लगाई जाने वाली गुलाबी कलर की स्लिप पर ऐतराज जताया है, कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि उन स्लिप का रंग लाल कर दिया जाए. दरअसल गुलाबी रंग के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के झंडे का रंग है, यही कांग्रेस की आपत्ति की मुख्य वजह है. 

मध्यप्रदेश चुनाव: 2013 में दो करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने डाला था वोट

तेलंगाना राष्ट्र समिति 2014 से राज्य बनने के बाद से सत्ता में है, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के प्रवक्ता डॉ श्रवण दासोजू ने गुलाबी रंग मतपत्र पत्रों के उपयोग के खिलाफ निर्वाचन आयोग में अपील दायर की है. हालांकि कांग्रेस की अपील पर आयोग ने कोई ध्यान नहीं दिया है, जिसे लेकर अब पार्टी ने चुनाव आयोग की निंदा शुरू कर दी है. इससे पहले राज्य चुनाव आयोग ने 90 लाख ईवीएम के लिए गुलाबी रंग के 90 लाख मतपत्रों के प्रिंटिंग के आदेश दिए थे.

मिजोरम चुनाव में कांग्रेस की डगर हुई मुश्किल, भाजपा देगी टक्कर

ये इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर चिपकने वाले पर्ची हैं, जिन पर उम्मीदवारों और उनके चुनाव प्रतीकों के नाम मुद्रित किए हैं ताकि उम्मीदवारों की पहचान कर मतदान करने में मदद मिल सके, लेकिन कांग्रेस का कहना है कि इससे  टीआरएस को अनुचित चुनावी लाभ मिलेगा. कांग्रेस ने कहा कि, हर कोई जानता है कि, गुलाबी रंग टीआरएस का रंग है, उन्होंने आरोप लगाया कि मतदाता पर गुलाबी रंग का मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ेगा और वो टीआरएस को वोट दे देंगे, जिससे चुनाव का कोई मतलब ही नहीं रह जाएगा. हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने इस सम्बन्ध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश चुनाव: भाजपा को जिताने अमित शाह ने कसी कमान

छत्तीसगढ़ चुनाव : पीएम मोदी बोले, कांग्रेस सत्ता में होती तो आज भी बीमारू ही रहता छत्तीसगढ़

राजस्थान चुनाव 2018 : बसपा का बड़ा बयान, सभी 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -