दलित किसान की आत्महत्या पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष- 'जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई'
दलित किसान की आत्महत्या पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष- 'जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई'
Share:

हैदराबाद : तेलंगाना प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने हाल ही में किसान की आत्महत्या करने के बारे में बात की है. उन्होंने कहा कि, 'पृथक तेलंगाना बनने पर दलित को राज्य का पहला मुख्यमंत्री बनाने का वादा कर खुद मुख्यमंत्री बन बैठे केसीआर के शासनकाल में अब दलितों की जमीनें छीनी जा रही हैं.' इसके अलावा उन्होंने कहा सीएम केसीआर के निर्वाचन क्षेत्र गज्वेल में बैगरी नरसिम्हलु नामक किसान का कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या करना बहुत दुखद है.

उन्होंने इस मामले को दुखद बताते हुए सरकार से नरसिम्हुलू की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिराफ कार्रवाई करने की मांग कर दी है. इसके अलावा उन्होंने पीड़ित परिवार को सभी तरह की सहायता प्रदान करने की मांग भी की है. जी दरअसल हाल ही में उन्होंने आरोप लगाया कि पहले दलितों को तीन एकड़ जमीन देने का आश्वासन देकर अब उनकी अपनी जमीन भी छीन रही है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में दलितों पर दिनों-दिन हमले बढ़ते जा रहे हैं.

साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि नरसिम्हलू की मौत के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ हत्या, एससी/एसटी एट्रासिटी मामला दर्ज करना चाहिए. आप जानते ही होंगे कि सिद्दीपेट जिले के गज्वेल निर्वाचन क्षेत्र के वर्मगल मंडल स्थित वेलुगु गांव निवासी बैगरी नरसिम्हलु ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली थी और उसी के बाद इसे इस मामले को लेकर बातें हो रहीं हैं.

सिलेबस से टीपू सुल्तान का चैप्टर हटाने के निर्णय पर कर्नाटक सरकार ने लगाईं रोक

कर्नाटक : आशा वर्करों का लगातार प्रदर्शन जारी, वेतन को लेकर की ये मांग

भारत में Tecno के इस स्मार्टफोन ने दी दस्तक, मिलेंगे आकर्षक फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -