तेलंगाना के मुख्यमंत्री आज 21वें टीआरएस स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे
तेलंगाना के मुख्यमंत्री आज 21वें टीआरएस स्थापना दिवस को संबोधित करेंगे
Share:

हैदराबाद: बुधवार, 27 अप्रैल को अपने 21वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर, सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित करेगी जिसमें कहा जाएगा कि पार्टी को देश की भलाई के लिए राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए, क्योंकि भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए "सांप्रदायिक भावनाओं" का शोषण करती है।

टीआरएस पार्टी ने घोषणा की कि यह अपने स्थापना दिवस के दिन भर के उत्सव में अनुमोदित किए जाने वाले 13 प्रस्तावों में से एक होगा, जिसमें शहर में हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) में 3,000 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

टीआरएस भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के अलोकतांत्रिक दृष्टिकोण के खिलाफ संघर्ष करने के लिए एक प्रस्ताव को भी मंजूरी देगी, जो कथित तौर पर भारतीय संविधान द्वारा उल्लिखित संघीय मूल्यों को कमजोर कर रहा है।

इसके अलावा, पार्टी देश की सद्भाव की संस्कृति को बनाए रखने के लिए असहिष्णुता से निपटने के लिए एक प्रस्ताव पारित करेगी।  यह मूल्य विनियमन के लिए एक प्रस्ताव भी पारित करेगी, जिसने गरीबों और मध्यम वर्गों पर एक अस्थिर बोझ डाल दिया है। पार्टी विधायिका में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण कानून को पारित करने और लागू करने के साथ-साथ केंद्र सरकार में पिछड़ी जाति कल्याण मंत्रालय की स्थापना पर जोर देगी।

टीआरएस केंद्र के इनकार के बावजूद रबी धान की उपज खरीदने पर राज्य सरकार को बधाई देने वाले एक प्रस्ताव को मंजूरी देगी। यह दलित बंधु योजना को केंद्र द्वारा देश भर में लागू करने के लिए एक प्रस्ताव भी पारित करेगा।

टीआरएस अन्य बातों के अलावा एक प्रस्ताव पारित करेगी, जिसमें अनुरोध किया जाएगा कि केंद्र सरकार तेलंगाना की सामाजिक स्थिति के अनुरूप आरक्षण प्रतिशत को बढ़ावा दे।

शादी के बाद पति के प्यार में रंगी नजर आई सायली कांबले

भारत, मालदीव नवीकरणीय ऊर्जा के हस्तांतरण को सुविधाजनक बनाने के लिए समझौता करेंगे

तंजावुर बिजली का करंट लगने की घटना: पीएम मोदी ने 2 लाख अनुग्रह राशि के भुगतान की घोषणा की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -