अपने पुश्तैनी गाँव के लिए मसीहा बने तेलंगाना सीएम, किया बड़ा ऐलान

अपने पुश्तैनी गाँव के लिए मसीहा बने तेलंगाना सीएम, किया बड़ा ऐलान

हैदराबाद: तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने अपने पैतृक गांव चिंतामडाका के तमाम परिवारों को 10-10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। सोमवार को अपने एक ऐलान में चंद्रशेखर राव ने कहा है कि गांव में रहने वाले सभी परिवारों को 10-10 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। केसीआर ने स्पष्ट किया है कि इस धनराशि ग्रामीण कुछ भी खरीद सकते हैं। 

अपने पैतृक गांव में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में सूबे के सीएम केसीआर ने कहा कि, 'मैं यह ऐलान करता हूं कि यहां के हर परिवार को सरकार की तरफ से 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। इन पैसों का इस्तेमाल आप कुछ भी खरीदने में कर सकते हैं।' गांव से अपना जुड़ाव दर्शाते हुए केसीआर ने कहा कि, 'मैं इसी गांव में पैदा हुआ हूं। ऐसे में इस गांव के सभी 2000 परिवारों को मैं इस योजना के तहत फायदा पहुंचाना चाहता हूं।' इस दौरान सीएम केसीआर ने कहा कि वह जल्द ही इस राशि को मंजूरी दे देंगे। 

आपको बता दें कि केसीआर के इस ऐलान से राज्य के राजस्व पर लगभग 2 हजार करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। वहीं, सीएम के इस फैसले पर विपक्ष ने करारा निशाना साधा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता पी.मुरलीधर राव ने दो टूक कहा है कि मात्र एक गांव नहीं बल्कि सूबे के सभी लोगों को इसका फायदा मिलना चाहिए। 

बंगाल में हिंसा के शिकार बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिल सकते हैं अमित शाह

वाशिंगटन तक पहुंचा 'नई दिल्ली' का दबाव, ट्रम्प के बयान पर व्हाइट हाउस को देनी पड़ी सफाई

आज भी जारी रहेगा कर्नाटक का सियासी नाटक, तख्तापलट होने की पूरी संभावना