तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने मीडिया से कोरोना की गलत जानकारी फैलाने से रोका

Jun 23 2021 11:23 AM
तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने मीडिया से कोरोना की गलत जानकारी फैलाने से रोका

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मीडिया पर कोविड-19 के बारे में अफवाहें और गलत सूचना फैलाकर लोगों में डर और दहशत पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया को जिम्मेदारी से काम करना चाहिए और स्वास्थ्य के मुद्दे को सनसनीखेज बनाने के बजाय बरती जाने वाली सावधानियों को उजागर करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने वारंगल में एक जनसभा में बोलते हुए कहा कि मीडिया द्वारा कोविड के बारे में गलत सूचना फैलाई जा रही है और लोग पैरासिटामोल और एंटीबायोटिक दवा का उपयोग करके ठीक हो सकते हैं। अपना खुद का उदाहरण देते हुए, केसीआर ने कहा कि जब उन्हें बीमारी हुई थी, तो वह केवल पेरासिटामोल और एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करके ठीक हो गए थे। उन्होंने 19 अप्रैल को कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

सोमवार को वारंगल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, मीडिया गलत सूचना फैलाने और लोगों में डर पैदा करने की कोशिश कर रहा है। मीडिया को जिम्मेदारी से काम करना चाहिए और लोगों को यह बताना चाहिए कि कोविड के बारे में अफवाह फैलाने और लोगों के स्वास्थ्य को सनसनीखेज बनाने के बजाय सावधानी कैसे बरती जाए। उन्होंने आगे कहा कि मीडिया अब कह रहा है कि बच्चे कोविड के कारण अधिक प्रभावित होंगे। उन्होंने मीडिया से इस बीमारी के बारे में गलत सूचना न फैलाने की अपील की। उसने सवाल किया  "यह जानकारी कौन दे रहा है? किस आधार पर यह जानकारी फैलाई जा रही है?" 

मूक-बधिर बच्चों को बनाने वाले थे ‘मानव बम’, सामने आई धर्मान्तरण की 'काली सच्चाई'

BSF जवानों को मिली बड़ी उपलब्धि, पाकिस्तान से करोड़ों रुपए की हेरोइन के साथ गिरफ्तार हुआ तस्कर

नहीं थे दोनों हाथ, तो गुलशन लोहार ने जांघ पर लगवाई कोरोना वैक्सीन