तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने दिल्ली से बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, जिन्हें केसीआर के नाम से जाना जाता है, जो नई दिल्ली के दौरे पर हैं, उन्होंने मंगलवार को भारी बारिश के मद्देनजर राज्य की स्थिति की समीक्षा की। लगातार बारिश के कारण नालों और झीलों के उफान पर केसीआर ने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित गांवों और मंडलों में लोगों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए विभागों को सतर्क किया जाए। उन्होंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार से फोन पर बात कर स्थिति की समीक्षा की और निर्देश जारी किए। वह चाहते थे कि जिला कलेक्टर और राज्य प्रशासन सतर्क रहें और उचित उपाय करें।

केसीआर ने निर्देश दिया है कि चूंकि भारी बारिश के कारण परियोजनाएं, झीलें और टैंक ओवरफ्लो हो रहे हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए कि निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को परेशानी न हो। चूंकि लगातार बारिश से बिजली आपूर्ति, सड़कें, बरसाती पानी की नालियां प्रभावित होने की संभावना है, इसलिए मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

नगर प्रशासन, पंचायत राज, सड़क व भवन व बिजली विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह अधिकारियों से लेकर निचले स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों तक पूरे कर्मचारियों को अलर्ट करें।

मुज़फ्फरनगर दंगों को हुए 8 साल, केवल 7 दोषी करार, सबूतों की अभाव में 1100 आरोपी बरी

अब वृद्ध पेड़ों को भी मिलेगी पेंशन, सरकार ने शुरू की 'प्राण वायु देवता' योजना

मिजोरम में तीन दिवसीय विधानसभा सत्र हुआ शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -