तेलंगानाः मंत्रिमंडल विस्‍तार में दिखा परिवारवाद, सीएम के बेटे और भतीजे को मिली जगह
तेलंगानाः मंत्रिमंडल विस्‍तार में दिखा परिवारवाद, सीएम के बेटे और भतीजे को मिली जगह
Share:

हैदराबादः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कल यानि रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। विस्तार में परिवारवाद की गहरी छाप दिखी। सीएम ने छह नए मंत्रियों को अपने कैबिनेट में शामिल किया। इनमें उनके बेटे केटी रामा राव व भतीजे टी. हरीश राव और दो महिला विधायक शामिल हैं। सबसे दिलचस्प यह है कि तेलंगाना की नई गवर्नर तमिलसाई सुंदरराजन ने खुद शपथ ग्रहण करने के कुछ ही घंटों बाद राजभवन में शाम 4:14 बजे नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

अन्य मंत्रियों में पी. सबिता इंद्र रेड्डी, गांगुला कमलाकर, पी. अजय व सत्यवती राठौड़ शामिल हैं। केसीआर के बेटे रामा राव व भतीजे हरीश राव तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की पहली सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। टीआरएस की पहली सरकार में कोई महिला मंत्री नहीं थी। सबिता उन 12 कांग्रेसी विधायकों में हैं, जो दोबारा सत्ता में लौटने के बाद टीआरएस में शामिल हुई थीं।

वह संयुक्त आंध्र प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दौरान गृहमंत्री रह चुकी हैं। बता दें कि केसीआर ने बीते साल दिसंबर में प्रचंड जीत के साथ सत्ता में वापसी की थी। यह चुनाव समय से पूर्व करवाया गया था। राज्य में कुल मंत्रियों की संख्या 18 हो गयी है। जो राज्य में मंत्री पद की अधिकतम संख्या भी है। ूबीते लोकसभा चुनाव में केसीआर को विधानसभा चुनाव जैसी सफलता नहीं मिली। खूद उनकी बेटी अपनी सीट गंवा बैठी। बीजेपी ने राज्य में उम्दा प्रदर्शन किया था। 

सक्रिय राजनीति में वापसी करेंगे राजस्थान के पूर्व गवर्नर कल्याण सिंह, लेंगे भाजपा की सदस्यता

शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- अगर कांग्रेस लाइट हिंदुत्व पर चली तो...

जब मंच पर ही आपस में भिड़ गए कांग्रेस और भाजपा नेता, जनता ने जमकर उठाया आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -