हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र में इस माह से शुरू होंगे उपचुनाव

तेलंगाना: बहुप्रतीक्षित हुजूराबाद (तेलंगाना) विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान 30 अक्टूबर को होगा. देश के 29 अन्य विधानसभा क्षेत्रों और तीन लोकसभा क्षेत्रों के साथ उपचुनाव की घोषणा अक्टूबर को जारी की जाएगी. 1. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है और चुनाव प्रक्रिया 5 नवंबर को पूरी हो जाएगी.

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के पूर्व वरिष्ठ नेता एटाला राजेंद्र के जून 2021 में अपने पूर्व संरक्षक और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा कथित उत्पीड़न को लेकर पार्टी छोड़ने के बाद उपचुनाव आवश्यक हो गया है। राज्य सरकार द्वारा राजेंद्र के खिलाफ भूमि हड़पने के आरोपों की जांच के आदेश के बाद उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया था।

राजेंद्र ने कहा कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है और यहां तक ​​कि पार्टी के शीर्ष नेताओं और विपक्षी विधायकों को भी मुख्यमंत्री से मिलने का समय नहीं दिया गया. बाद में वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए और निर्वाचन क्षेत्र में पदयात्रा के लिए निकल पड़े, मतदाताओं से अपील की कि वे उन्हें विधानसभा में फिर से चुनें और 'निरंकुश केसीआर' को सबक सिखाएं। सत्तारूढ़ दल ने आसन्न उपचुनाव को गंभीरता से लिया है और वित्त मंत्री और मुख्यमंत्री के भतीजे टी हरीश राव सहित कुछ मंत्रियों को तैनात किया है, जिन्होंने दो महीने पहले चुनाव अभियान शुरू किया था।

खुदाई में मिला सम्राट अशोक के काल का चबूतरा

किसानों को पीएम मोदी ने दिया ये बड़ा तोहफा

बाढ़ ग्रस्त इलाकों में अब सेकंडों में मिलेगी सहायता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -