पहले खुद ही मस्जिद पर लिखा 'जय श्री राम' फिर पुलिस में कर दी शिकायत, दंगा भड़काने की थी साजिश
पहले खुद ही मस्जिद पर लिखा 'जय श्री राम' फिर पुलिस में कर दी शिकायत, दंगा भड़काने की थी साजिश
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के भैंसा के ASP किरण खरे ने कहा है कि मस्जिद की दीवारों पर ‘जय श्री राम’ लिखने वाले लोगों की CCTV फुटेज से शिनाख्त कर ली गई है। आरोपितों में से एक की पहचान मोहम्मद अब्दुल कैफ के तौर पर हुई है और दूसरा नाबालिग है। घटना तेलंगाना के भैंसा की है। बता दें कि हाल ही में भैंसा में हिंदू-मुस्लिम का दंगा भड़का था, जिसके चलते वहाँ पर सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली थी कि 26 मई को स्थानीय मस्जिद की दीवारों पर कुछ असामाजिक तत्वों ने ‘जय श्री राम’ लिख दिया था। शिकायत के बाद, पुलिस ने फ़ौरन मामले की जाँच की और संबंधित CCTV फुटेज एकत्र किए। इसके बाद दो संदिग्धों की शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में मोहम्मद अब्दुल मजीद का 20 वर्षीय बेटा मोहम्मद अब्दुल कैफ है और एक 14 वर्षीय नाबालिग शामिल है।दोनों आरोपित मस्जिद के पास के इलाके में रहते हैं। आरोपित ने कहा कि नाबालिग लड़के ने बड़े लड़के द्वारा ऐसा करने का आदेश दिए जाने के बाद ‘जय श्री राम’ लिखा। CCTV फुटेज के साथ ही लिखावट भी संदिग्ध से मेल खाती है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपितों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि बीते दिनों भैंसा में दो धार्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक झड़प हुई थी, जिसके परिणामस्वरूप दो घरों और नौ वाहनों में आग लगा दी गई थी। पथराव में कुछ पत्रकारों और पुलिसकर्मियों समेत 10 लोग जख्मी हो गए थे। पुलिस ने बाद में कहा था कि हिंसा दो व्यक्तियों के बीच एक बाइक हादसे पर बहस के बाद हुई, जो बाद में दो धार्मिक समूहों के बीच लड़ाई में बदल गई और पूरे शहर में फैल गई।

आज 77वीं बार PM मोदी करेंगे 'मन की बात'

लॉकडाउन के कारण बढ़ी सरकार की मुश्किलें, मौजूदा वित्त वर्ष में 55 प्रतिशत बढ़ा उधार

चीनी मुख्यभूमि ने दी कोरोना के 16 नए मामलों की रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -