दावोस में WEF शिखर सम्मेलन के पहले दिन तेलंगाना में बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित किया
दावोस में WEF शिखर सम्मेलन के पहले दिन तेलंगाना में बड़े पैमाने पर निवेश आकर्षित किया
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना ने स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) शिखर सम्मेलन के पहले दिन स्वर्ण पदक जीता, जिसमें आईटी और उद्योग मंत्री के.टी. रामाराव (केटीआर) ने 600 करोड़ रुपये के निवेश का लालच दिया और स्विस बीमा कंपनी स्विस री और एक ई-कॉमर्स फर्म मेशो के कार्यालयों की स्थापना के लिए प्रतिबद्धताएं कीं।

दिन के दौरान, रामा राव ने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में तेलंगाना मंडप में कई व्यापारिक नेताओं से मुलाकात की। लुलु समूह ने सबसे बड़ी निवेश प्रतिज्ञा की घोषणा करते हुए कहा कि वह तेलंगाना के खाद्य विनिर्माण क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। रामाराव ने यह घोषणा लुलु समूह के सीईओ यूसुफ अली के साथ एक बैठक के दौरान की।

तेलंगाना सरकार की ओर से, रामाराव ने यूसुफ अली को कंपनी की खाद्य प्रसंस्करण इकाई के लिए आवश्यक अनुमति दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत किया। यूसुफ अली ने संकेत दिया कि इस निवेश के अलावा, वे एक और खाद्य प्रसंस्करण सुविधा खोलने की योजना बना रहे थे, और जल्द ही एक आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि उनके खाद्य प्रसंस्करण संयंत्रों की आधारशिला जल्द ही रखी जाएगी। तेलंगाना के खाद्य पदार्थों को कंपनी की इकाई द्वारा यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों में निर्यात किया जाएगा।

यूसुफ अली ने आगे कहा कि लुलु समूह तेलंगाना में बड़े पैमाने पर वाणिज्यिक परिसरों में अपना निवेश बढ़ाएगा। उन्होंने कहा, 'इस संबंध में, हमने पहले ही हैदराबाद शहर में कई स्थानों की पहचान कर ली है और संबंधित संपत्ति मालिकों के साथ चर्चा कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'हमारा लक्ष्य हैदराबाद में एक अद्भुत शॉपिंग कॉम्प्लेक्स विकसित करना है जो अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करता है.'

दाम कम होने के बाद कई शहरों ने की वैट कटौती, जानिए क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के भाव

एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के नए विदेश मंत्री पेनी वोंग को बधाई दी

'जापान से भारत का रिश्ता बुद्ध का, ज्ञान का और ध्यान का..', टोक्यो में भारतीयों से बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -