CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास कर सकती है तेलंगाना विधानसभा, सीएम चंद्रशेखर ने दिए संकेत
CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास कर सकती है तेलंगाना विधानसभा, सीएम चंद्रशेखर ने दिए संकेत
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के सीएम और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा है कि प्रदेश की विधानसभा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रस्ताव पास कर सकती है, जैसा कि हाल में कुछ अन्य प्रदेशों ने किया है। राव ने कहा है कि वह पहले ही कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस संबंध में बात कर चुके हैं।

उन्होंने प्रेस वालों को जानकारी देते हुए बताया है कि CAA का विरोध करने के लिए वे क्षेत्रीय पार्टियों और मुख्यमंत्रियों का एक सम्मेलन भी आयोजित कर सकते हैं, क्योंकि यह देश के भविष्य से जुड़ा हुआ मुद्दा है। यह भारत के लिए सही नहीं है, जहां 130 करोड़ लोग रहते हैं। राव ने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) अपनी नीति और प्रकृति में पंथनिरपेक्ष है और इसने नागरिकता कानून का विरोध किया है।

गौरतलब है कि गत माह टीआरएस ने संसद में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ मतदान किया था। केरल और पंजाब के अलावा राजस्थान विधानसभा CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास कर चुकी है। राजस्थान विधानसभा ने शनिवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम(CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ संकल्प पारित किया है। आपको बता दें की देश के कई हिस्सों में CAA और NRC का विरोध हो रहा है।

CAA Protest पर बोले सीएम बिप्लब देब, कहा- मोदी सरकार की सूझबूझ से ठंडा हुआ आंदोलन

गणतंत्र दिवस पर बोले केजरीवाल, हमें हर हाल में संविधान की रक्षा...

सेना के जवान ने अपने देश से मंगवाई मिट्टी, ताकि बच्चा उस पर रख सके अपना पहला कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -