तेलंगाना में 1.5 करोड़ तक पहुंचा टीकाकरण अभियान
तेलंगाना में 1.5 करोड़ तक पहुंचा टीकाकरण अभियान
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में कोरोना टीकाकरण 1.5 करोड़ के आंकड़े पर पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग ने 4 अगस्त तक राज्य भर में 1,50,23,497 व्यक्तियों का टीकाकरण किया। यह प्रक्रिया सुचारू रूप से चलती रही। आंकड़ों के अनुसार, राज्य ने 2.2 करोड़ आबादी को टीकाकरण के लिए पात्र के रूप में पहचाना है। इनमें से 1.5 करोड़ का टीकाकरण किया गया। 1,13,81,699 को पहली खुराक मिली, जबकि 36,41,798 को दूसरी खुराक दी गई।

वही अगला लक्ष्य आने वाले कुछ महीनों में शेष एक करोड़ आबादी का टीकाकरण करना है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार, यदि केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध कराया जाए तो टीकाकरण में तेजी लाई जा सकती है। सरकार उपलब्ध स्रोतों से जांच कर रही है। प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया रणनीतिक रूप से चल रही है, जिसे विभाग प्राथमिकता के आधार पर संचालित कर रहा है। 

स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों, वरिष्ठ नागरिकों, 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कॉमरेडिटीज के साथ खुराक देने के बाद, 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। विभिन्न श्रेणियों को खुराक देने के अलावा, उच्च जोखिम वाले समूहों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाए गए हैं। न केवल शिविर, बल्कि मोबाइल टीकाकरण केंद्रों की भी व्यवस्था की गई ताकि विभिन्न कारणों से जो लोग जाब के लिए नहीं गए, उनका टीकाकरण करने के लिए कार्यस्थलों तक पहुंच सकें। इससे बचने वालों से उनकी सुरक्षा के लिए टीका लगवाने का अनुरोध किया जा रहा है।

दोस्त के मोबाइल में थी बहन की फोटो, भाई ने चाक़ू गोद-गोदकर मार डाला

अश्लील वीडियो दिखाकर बलात्कार करता रहा सहेली का भाई, हुआ गिरफ्तार

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -