तेलंगाना की 47 वर्षीय महिला  ने रचा इतिहास, इतने किलोमीटर तैरकर बनाया रिकॉर्ड
तेलंगाना की 47 वर्षीय महिला ने रचा इतिहास, इतने किलोमीटर तैरकर बनाया रिकॉर्ड
Share:

भारत और श्रीलंका को बांटने वाले 30 किलोमीटर लंबे पाक जलडमरूमध्य  को 14 घंटों में पार कर हैदराबाद की गोली श्यामला ने एक नया कीर्तिमान बनाया है। श्यामला ने श्रीलंका के तट से शुक्रवार को तड़के 4।15 बजे अपने मिशन की शुरुआत की और 13 घंटे 43 सेकेंड तक लगातार तैरने के बाद तमिलनाडु के धनुषकोडि में पहुंचकर उन्होंने अपने सफर की समाप्ति की।

अभी कुछ ही सालों पहले तैराकी को गंभीरता से लेने वालीं 47 साल की श्यामला नेशनल ओपेन वॉटर गंगा रिवर स्वीमिंग कम्पटीशन जैसे नामी स्विमिंग इवेंट्स में भी अपना परचम लहरा चुकी हैं। इसमें उन्होंने 13 किलोमीटर की दूरी को एक घंटे 50 मिनट में तय किया था। अपने इस मिशन के लिए श्यामला ने गाचीबोवली में तेलंगाना खेल प्राधिकरणके स्विमिंग पूल में ट्रेनिंग प्राप्त की थी। 19 मार्च को, उसने 4:15 बजे अपनी रिकॉर्ड-तोड़ यात्रा शुरू की और शाम 5:30 बजे भारतीय स्थल पर पहुंची। 

अपने अनुभव के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि समुद्री शिकारियों से सुरक्षा के रूप में एक "शार्क ढाल" पहनी थी और अपने शरीर पर ग्रीस भी लगाया था। हाल ही में डेक्कन क्रॉनिकल से बात करते हुए, हैदराबाद में एक प्लेस्कूल चलाने वाली श्यामला ने महज तीन साल पहले तैराकी शुरू की और अपने बारे में खुलासा किया। उसने कहा कि वह हर दिन लगभग आठ घंटे अभ्यास करती है। हालांकि, उसने अनुमान लगाया कि काम और तैराकी के बीच संतुलन बनाना एक वास्तविक चुनौती है। इस बीच, हजारों लोगों ने एथलीट की प्रशंसा करने के लिए उसे ट्विटर पर बात करते हुए बधाई दी है।

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने से दो सगे भाइयों सहित मामा की मौत

गोपालगंज में टैंकर और जीप के बीच हुई जोरदार टक्कर, 3 की लोगों की गई जान

बिहार: होली के दिन जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -