इंटरमीडिएट परीक्षा कराने को लेकर असमजंस में पड़ी तेलंगाना सरकार
इंटरमीडिएट परीक्षा कराने को लेकर असमजंस में पड़ी तेलंगाना सरकार
Share:

बारहवीं बोर्ड परीक्षा पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद, अब तेलंगाना राज्य सरकार इंटरमीडिएट परीक्षा आयोजित करने पर दो पक्ष में है। बता दें कि यहां बोर्ड का कहना है कि अगर राज्य सरकार ऐसा फैसला करती है तो वे अपनी ओर से परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार हैं। मीडिया से बात करते हुए, TSBIE के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बोर्ड ने सभी परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र पहले ही तैयार कर लिए हैं। इसने परीक्षा केंद्रों की पहचान भी कर ली है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अधिकारियों ने कहा कि हॉल टिकट जारी करने और परीक्षा केंद्रों की सफाई सुनिश्चित करने, और पर्यवेक्षकों और अन्य परीक्षा कर्मचारियों के आवंटन जैसी पूरी प्रक्रिया को शुरू करने के लिए 15 दिनों की आवश्यकता है। इसके अलावा, परीक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए पुलिस, टीएसआरटीसी, बिजली, चिकित्सा और स्वास्थ्य, और राजस्व जैसे अन्य विभागों के साथ समन्वय करना। उल्लेखनीय है कि केंद्र ने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने के बाद बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। 

केंद्र ने कहा था कि बच्चों की सुरक्षा परीक्षा आयोजित करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस संबंध में अंतिम निर्णय 7 जून तक बोर्ड को मुख्यमंत्री से निर्देश मिलने के बाद लिया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोल दिया था। दूसरी लहर लेकिन उन्हें इस साल फरवरी में 10 दिनों के भीतर बंद करना पड़ा क्योंकि छात्रों ने कोरोना वायरस का अनुबंध किया था। अधिकारियों को लगता है कि परीक्षा आयोजित करने का जोखिम उठाना उचित नहीं होगा। TSBIE ने सामान्य के साथ-साथ इंटरमीडिएट पाठ्यक्रम की व्यावसायिक स्ट्रीम के लिए व्यावहारिक परीक्षाओं को पहले ही स्थगित कर दिया है।

राजस्थान और मध्यप्रदेश के बाद अब इन स्थानों में भी पेट्रोल के बढ़े दाम

'वैक्सीन लगवाई तो नपुंसक हो जाएंगे...', मेवात में अफवाह के शिकार लोगों को ऐसे किया जा रहा जागरूक

अरुणाचल प्रदेश में 28 हज़ार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की तादाद, अब तक 119 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -