तेलंगाना में आज से 6408 खरीद केंद्रों में शुरू होगी धान की खरीदी
तेलंगाना में आज से 6408 खरीद केंद्रों में शुरू होगी धान की खरीदी
Share:

कोविड -19 के बढ़ते मामलों के बीच, मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने हाल ही में घोषणा की थी कि राज्य सरकार तेलंगाना राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से धान की फसल की खरीद करेगी, जैसा कि पिछले साल तालाबंदी के दौरान यसंगी फसल के लिए किया गया था, इस धान खरीद के लिए यासंगी (रबी) का मौसम मंगलवार को राज्य भर में 6,408 खरीद केंद्रों पर शुरू होने वाला है। 

कृषि मंत्री एस निरंजन रेड्डी सूर्यापेट जिले के केसमुद्रम में धान की खरीद का औपचारिक शुभारंभ करेंगे। आपको जानकारी के लिए बता दें कि राज्य में यासंगी के मौसम में धान की खेती लगभग 52.76 लाख एकड़ में की गई थी। कुल धान की पैदावार लगभग 1.38 करोड़ टन होने का अनुमान है जिसमें 1.17 करोड़ टन मोटे किस्म और 21 लाख टन बढ़िया किस्म शामिल है। इसमें से सरकार लगभग 80 लाख टन खरीद करेगी जिसे भारतीय खाद्य निगम (FCI) को आपूर्ति की जाएगी। 

जबकि राज्य में मिलर्स 20 लाख टन खरीदेंगे, बीज कंपनियां 10 लाख टन की खरीद करेंगी और अन्य राज्यों के मिलर्स से धान की बची फसल खरीदने की संभावना है। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करते हुए, अधिकारियों ने नागरिक आपूर्ति निगम को धान खरीदने और किसानों को जल्द से जल्द भुगतान करने के लिए 20,000 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी देने की व्यवस्था की है। अधिकारियों ने लगभग 20 करोड़ के गन्ने के बैग की भी व्यवस्था की है और उन्हें खरीद केंद्रों पर तैयार रखा है।

दिल्ली: कोरोना के मामलों के साथ ही प्लाज़्मा की डिमांड भी बढ़ी, LNJP अस्पताल लगाएगा कैंप

सिद्धार्थ मल्होत्रा फिल्म के एक्शन सीक्वेंस में हुए घायल

क्या फिर ट्रोल होने के डर से सुहाना ने इंस्टाग्राम से डिलीट की अपनी नई पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -