भव्य तरीके से मनाई गई ज्योतिराव फुले की जयंती, कई नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि
भव्य तरीके से मनाई गई ज्योतिराव फुले की जयंती, कई नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

11 मार्च को ज्योतिषराव फुले की 195वीं जयंती थी। इस मौके पर कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी, यहां तक कि पीएम मोदी भी उनके कार्यों के लिए उन्हें सलाम करते हैं। इस मौके पर तत्कालीन करीमनगर जिले ने भव्य स्तर पर जन्मदिन मनाया है। विधायक, एमएलसी, राजनेताओं, सरकारी अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों व अन्य लोगों ने जिले भर में फुले की प्रतिमाओं व चित्रों को माला पहनाकर समाज सुधारवादी को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

बता दे है कि एमएलसी नारदसू लक्ष्मण राव ने जिलाधिकारी के. शशांका और करीमनगर नगर निगम आयुक्त के साथ कस्बे के बाईपास रोड पर फुले की प्रतिमा पर माला पहनाई। चोपडांडी विधायक सनके रविशंकर ने चोकटांडी मंडल के अरनाकोंडा में आयोजित समारोह में भाग लिया, वहीं पेडापल्ली विधायक दसारी मनोहर रेड्डी ने पेडापल्ली में फुले की स्थिति को माला पहनाई। कलेक्टर डी कृष्णा भास्कर (राजन्ना-सिरसिला), डॉ संगीता सत्यनारायण (पेडापल्ली) और जी रवि (जगित) ने भी अपने-अपने जिलों में फुले जयंती समारोह में भाग लिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फुले एक सामाजिक सुधारवादी और दार्शनिक थे। फुले ने जातिगत भेदभाव के खिलाफ लड़ाई लड़ी, जिसका पुराने समय में अत्यधिक अभ्यास किया गया और दलितों और महिला सशक्तिकरण के उत्थान के लिए कड़ी मेहनत की गई । फुले ने कई कार्यक्रम आयोजित किए और दलितों के दमन के खिलाफ आंदोलन छेड़ा। तेलंगाना सरकार फुले के नाम पर योजनाएं चला रही थी।

इथियोपिया के ओरोमिया राज्य में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी उपलब्धि, 119 संदिग्ध विद्रोहियों को उतारा मौत के घाट

इंडोनेशिया में 177 तक पहुंचा चक्रवात से मरने वालों का आंकड़ा

बेंजामिन नेतन्याहू ने ब्लैकनैट सुविधा समाप्त होने के बाद ईरान के खिलाफ किया भारी संघर्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -