अपनी बकरी को 'मौलाना साहब' कहते हैं लालू यादव, बेटे तेजप्रताप ने दिखाया Video
अपनी बकरी को 'मौलाना साहब' कहते हैं लालू यादव, बेटे तेजप्रताप ने दिखाया Video
Share:

पटना: बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव सोशल मीडिया पर बहुत सक्रीय रहते हैं। यही नहीं बिहार के वन, पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव LR व्लॉग नाम से एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं। जिसके वीडियो क्लिप अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। ऐसे ही एक क्लिप में तेजप्रताप अपनी माताजी राबड़ी देवी के आधिकारिक आवास 10 सर्कुलर रोड की एक बकरी को दिखाते हुए बता रहे हैं कि पापा (लालू यादव) इन्हें प्यार से मौलाना साहब कहते हैं।

 

हालांकि, 15 मिनट 43 सेकेंड का यह वीडियो कब का है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। मगर, तेज प्रताप यादव ने 10 दिन पहले ही इस वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है। वीडियो में 3 मिनट 12 सेकेंड से लेकर 4 मिनट 15 सेकेंड के बीच तेजप्रताप इस बकरी के बारे में बात करते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो को तेज प्रताप यादव ने ‘एक छोटा सा वृंदावन हमारे घर में भी’ शीर्षक के साथ पोस्ट किया है। साथ ही इस वीडियो में बंगले के मंदिर, काम करने वाले कुछ लोगों और पशुओं और पेड़-पौधों के बारे भी बताया है। गार्डन से पशुशाला की ओर बढ़ते हुए तेजप्रताप एक बकरी से लोगों का परिचय करवाते हैं। तेज प्रताप बकरी के नजदीक जाते हैं और उसकी दाढ़ी दिखाते हुए कहते हैं कि पापा प्यार से इन्हें मौलाना साहब बुलाते हैं।

अपने वीडियो में तेजप्रताप कहते हैं कि, 'सबसे पहले आपको स्टार्टिंग में दिखाते हैं, हमारे पास गोट है यहाँ पर। बकरी। पापा ने इसे बड़े शौक से रखा है। ये देखिए इनका दाढ़ी है। पापा बहुत प्यार से इनको मौलाना साहब कहते हैं। मौलाना साहब की जो दाढ़ी होती है, साधु बाबा की जो दाढ़ी होती है, बड़ी-बड़ी, वैसे ही इनकी (बकरी की) भी दाढ़ी है।' तेज प्रताप कहते हैं कि बकरी सहित सभी जानवरों को वो अपने घर का सदस्य समझते हैं। तेज प्रताप अपने आप को भगवान श्री कृष्ण का वंशज बताते हुए कहते हैं कि गाय से प्रेम तो होगा ही। उसके बाद वह अपनी गौशाला दिखाते हैं। बता दें तेज प्रताप ने अपने माता पिता लालू यादव और राबड़ी देवी के नाम से ही अपना LR VLOG चलाते है, जिसे  हजारों की संख्या में लोग फॉलो कर रहे हैं।

सेल्फी लेना बना जानलेवा ! खाई में गिरने से 39 वर्षीय व्यक्ति की मौत

जोशीमठ के 500 से अधिक मकानों में आई दरार, आक्रोशित लोगों ने जाम किया बद्रीनाथ हाईवे

कंझावला केस में 5 नहीं, 7 आरोपी, दिल्ली पुलिस ने मामले में किया बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -