बिहार चुनाव: तेजप्रताप यादव ने बदला अपना निर्वाचन क्षेत्र, JDU बोली- हार से डर गया क्या ?

पटना: इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन और सियासी समीकरण बदला तो नेताओं ने अपना निर्वाचन क्षेत्र भी बदल लिया. इसमें सबसे अधिक चर्चा में हैं राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप यादव. तेज प्रताप ने अपना पहला चुनाव 2015 में महुआ सीट लड़ा था. इस बार हसनपुर से उनका मुकाबला सिटिंग MLA राजकुमार राय से होने वाला है.

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप हमेशा से अपने अंदाज़ को लेकर चर्चा में रहे हैं. इस चुनाव इनके क्षेत्र बदलने पर राजद के प्रवक्ता मृतुंजय तिवारी का कहना है कि जनता की मांग पर तेज ने क्षेत्र बदला है. वैसे भी पूरा बिहार ही लालू यादव का गढ़ रहा है तो ऐसे में उनका परिवार कहीं से भी चुनावी मैदान में उतर सकता है. तेज प्रताप यादव के क्षेत्र बदलने और राजद द्वारा जनता का हवाला दिए जाने पर JDU ने जमकर चुटकी ली और जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा ये 1990 से 2005 का बिहार नही है, जहां लालू का शासन चले. अब बिहार बदल गया है, और हारने की परिस्थिति को भांपते हुए लालू के लाल ने निर्वाचन क्षेत्र ही बदल दिया है.
 
वहीं खबर है कि तेज प्रताप आज हसनपुर सीट से अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी के सीएम पद के दावेदार तेजस्वी यादव अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद भी भाई के विधान सभा क्षेत्र से हीं करेंगें.

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा- सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली को पुनर्जीवित किया जाएगा

वन प्लस से सामने आई बड़ी खबर, सह-संस्थापक कार्ल पेई कंपनी से होंगे बाहर

चीन की मदद से वापस लाएंगे 370, फारूक अब्दुल्ला के बयान को भाजपा ने बताया- 'देशद्रोह'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -