जेपी से राजनीति सीखने वाले नीतीश बने तेजस्वी यादव के गुरू

Feb 08 2016 10:59 AM
जेपी से राजनीति सीखने वाले नीतीश बने तेजस्वी यादव के गुरू

पटना : राष्ट्रीय जनता दल से विधायक और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजनीतिक गुरू बताया। उन्होंने बिहार विधानसभा के स्थापना समारोह के ही साथ विधानमंडल के सदस्यों हेतु प्रबोधन कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उन्हें राजनीति सीखने को मिल रही है। नीतीश उन्हें राजनीति के गुर सीखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे सुशासन को लेकर बातें सीख रहे हैं। तेजसवी यादव ने सदस्यों के व्यवहार को लेकर कहा कि इस तरह की नकारात्मक सोच को छोड़ देना चाहिए।

राज्य की छवि को अच्छा बनाने की कोशिश करनी होगी। तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राज्य में निर्मित होने वाले एक्ज़ीविशन रोड और नवनिर्मित फ्लाई ओवर का शुभारंभ किया था। तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस तरह से माता - पिता चलाना और बोलना सिखाते हैं उसी तरह से नीतीश से मुझे राजनीति का ज्ञान मिल रहा है।

उन्होंने नीतीश को अपने अभिभावक की ही तरह बताया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेपी आंदोलन और जेपी द्वारा की गई राजनीति से काफी कुछ सीखा है वे जयप्रकाश नारायण के दौर से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। उनके जीवन में जेपी का प्रभाव देखने को मिलता है।