बिहार में रोज़ औसतन 9 हत्या- 4 बलात्कार, गृह मंत्री से तेजस्वी ने माँगा इस्तीफा

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार सुशासन के दावे करते हैं. नीतीश कुमार अपराध और अपराधियों पर कड़ाई की बात करते हैं, किन्तु बिहार के अपराधी बेखौफ हैं. बिहार राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं. ब्यूरो की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में इस साल जनवरी से सितंबर के बीच 2406 लोगों की हत्या हुई है. बलात्कार के भी 1106 मामले दर्ज हुए हैं.

ये आंकड़े दर्शाते हैं कि बीते 9 महीने में अपराध के ग्राफ में किस तरीके से लगातार तेजी देखने को मिली है. बिहार में हर दिन नौ हत्या और दुष्कर्म की चार घटनाएं घटित हो रही हैं. हत्या के मामलों पर नजर डालें तो सबसे अधिक वारदातें राजधानी पटना में हुई हैं, जहां 9 महीने में 159 लोगों की हत्या हुई है. दूसरे स्थान पर गया जिला है, जहां 138 हत्याएं हुई हैं. इसी अवधि में 134 हत्याओं के साथ मुजफ्फरपुर तीसरे स्थान पर है.

बिहार में अपराध की बढ़ती हुई वारदातों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए राज्य के गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हेउ कहा है कि बिहार में रोज़ हो रही सैकड़ों हत्याएं, लूट, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाएं ही भाजपा नीत सरकार की मुख्य उपलब्धियां हैं. गृह मंत्री इस्तीफा दें.

मिस्र, जॉर्डन, इराक वाणिज्यिक और औद्योगिक एकीकरण को करेंगे लागू

ईरान का बड़ा बयान, कहा- अमेरिका ने कोविड टीके खरीदने के लिए अपने मनी ट्रांसफर को दी मंजूरी

अफगानिस्तान ने काबुल में एक आतंकी सेल का संचालन करने वाले चीनी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -