तेजस्वी का चैलेंज, कहा- अगर 'औकात' है तो पटना यूनिवर्सिटी को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

By Bhavesh Bakshi
Jan 12 2021 02:51 PM
तेजस्वी का चैलेंज, कहा- अगर 'औकात' है तो पटना यूनिवर्सिटी को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

पटना: बिहार की सियासत में एक बार फिर 'औकात' की बात उठी है। इससे पहले बिहार में विधानसभा चुनाव से पूर्व तत्कालीन डीजीपी ने सुशांत मामले में रिया को लेकर 'औकात' शब्द का प्रयोग किया था। जिसके बाद काफी हंगामा भी हुआ था। तब तत्कालीन DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी सफाई दी थी। लेकिन इस बार मामला पूरी तरह से अलग है और इस बार नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार की सियासत में औकात शब्द का इस्तेमाल करते हुए नीतीश सरकार सहित एनडीए के सांसद, नेताओं और मंत्रियों को सीधी चुनौती दे डाली है।

दरअसल तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए एनडीए सरकार से पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने की चुनौती देते हुए औकात की बात कह डाली है। तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- बिहार की डबल इंजन सरकार, NDA के अनेक दलों, NDA के 40 में से 39 लोकसभा सांसदों, 9 राज्यसभा सांसदों, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों, दो-दो उपमुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या इतनी नैतिक और राजनीतिक औक़ात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके?

आपको बता दें कि बता दें कि अक्टूबर 2017 में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार में सरकार बनने के बाद एक कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी को दुनिया की श्रेष्ठ यूनिवर्सिटी बनाने के लिए कोशिश करने का दावा किया था। 

जो बिडेन के शपथ ग्रहण का विषय होगा "अमेरिका यूनाइटेड"

SC ने 3 कृषि कानूनों का किया निष्पादन, केंद्र-किसानों के गतिरोध को खत्म करने के लिए 4 सदस्यीय टीम का होगा गठन

किसान आंदोलन: केंद्र पर फिर भड़के राहुल गांधी, कहा- सरकार के इरादों को समझता है अन्नदाता