बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव का जन्मदिन आज, क्या कल मिलेगा सियासी तोहफा ?
बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव का जन्मदिन आज, क्या कल मिलेगा सियासी तोहफा ?
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की तरफ से सीएम पद के प्रत्याशी रहे तेजस्वी यादव आज 31 वर्ष के हो गए. 32वां जन्मदिन मना रहे तेजस्वी यादव को क्या बिहार की जनता सीएम की कुर्सी का उपहार देगी? एग्जिट पोल में यही अनुमान जताए जा रहे हैं. हालांकि, चुनाव परिणाम तेजस्वी के जन्मदिन के एक दिन बाद आएंगे. ऐसे में यदि परिणाम एग्जिट पोल के मुताबिक ही रहे तो तेजस्वी को अपने 32वें जन्मदिन पर अब तक का सबसे बड़ा सियासी तोहफा मिल सकता है. 

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ताओं से सादगी से जन्मदिन मनाने का आग्रह किया है. चुनाव प्रचार के अभियान का अग्रिम मोर्चे से नेतृत्व करते हुए तेजस्वी ने महागठबंधन के प्रत्याशी के समर्थन में 250 से ज्यादा चुनावी जनसभाएं कीं. 9वीं कक्षा तक पढ़ाई करने वाले तेजस्वी लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं.

तेजस्वी को सियासत विरासत में मिली है. तेजस्वी ने पहली बार वर्ष 2015 में राघोपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. पहला ही चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचने में कामयाब रहे तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार में मंत्री भी रहे. तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री बनाया था. हालांकि, बाद में राजद और JDU का गठबंधन टूट गया और दोनों दलों की राह जुदा हो गई.

आज वाराणसी को ढेर सारी सौगातें देंगे पीएम मोदी, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

जिल बिडेन, एक प्रोफेसर और अब संयुक्त राज्य अमेरिका की बनी पहली महिला

इस वजह से मनाया जाता है वर्ल्ड फ्रीडम डे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -