CM की चर्चाओं पर आया तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 2023 में सीएम बनने के सवाल पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह (नीतीश कुमार) मुख्यमंत्री हैं तथा हम उनके मार्गदर्शन में काम कर रहे हैं। अभी उनके पास एकमात्र एजेंडा सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाना है। उन्हें प्रधानमंत्री कैंपेन का फेस बनने की कोई जल्दी नहीं है। तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। हमारी कोई लालसा नहीं है कुछ बनने की। हमारा एकमात्र लक्ष्य था कि बीजेपी एवं RSS को गद्दी से कैसे हटाने का काम करें।

आगे तेजस्वी ने कहा कि बिहार से हमने उन्हें (BJP) हटाया तथा अब केंद्र से हटाना है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमारी सरकार बखूबी चल रही है। समर्थक इस प्रकार का बयान देते रहते हैं। उन्होंने (नीतीश कुमार) भी स्पष्ट किया है कि पीएम बनने की उनकी कोई लालसा नहीं है। इन सभी चीजों पर बातचीत करने का यह कोई वक़्त नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम बनने की हड़बड़ी नहीं है। लोगों को बयान देने से बचना चाहिए। हमारी सरकार अच्छी चल रही है। सीएम नीतीश कुमार को 7 पार्टियों ने अपना नेता चुना है।

वही हाल ही में JDU के एक बड़े नेता ने भी बयान दिया तथा कहा कि नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति करेंगे तथा बिहार की जिम्मेदारी तेजस्वी यादव संभालेंगे। एक अन्य नेता ने भी RJD-JDU के बीच समझौता होने का दावा कर दिया था, तत्पश्चात, बिहार में नए सीएम को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। फिलहाल, तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को चर्चाओं पर एक बार फिर विराम लगा दिया है। बता दें कि बिहार सरकार को लेकर बीते कई दिनों से कयासबाजी का दौर चल रहा है। नेताओं के बयान भी चर्चाओं को तेज कर देते हैं। कुछ दिन पहले कयासों पर स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विराम लगाया था। नीतीश कुमार ने स्पष्ट किया था कि वे फूलपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। उनका मकसद बस विपक्षी दलों को एकजुट करने का है तथा वह इसी में लगे हुए हैं। आगे नीतीश कुमार ने कहा कि वह चाहते हैं कि तेजस्वी यादव आगे बढ़ें तथा अन्य नौजवान आगे बढ़ें और स्वयं के लिए उन्हें कुछ नहीं चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे हैं मल्लिकार्जुन खड़गे, लेकिन उन्हें भी देनी होगी 'क़ुर्बानी'

सोनिया गांधी को पूरे तामझाम के साथ 'जादूगरी' दिखाने गए थे गहलोत, आखिर कैसे बिगड़ा गेम ?

रामबाई के बिगड़े बोल, सबके सामने कलेक्टर से बोली- 'आंखें फूट गई है क्या?'

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -