अग्निपथ के विरोध में तेजस्वी यादव ने उठाया ये बड़ा कदम
अग्निपथ के विरोध में तेजस्वी यादव ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

पटना: अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे RJD ने मंगलवार को बड़ी घोषणा करते हुए बिहार विधानमंडल के सत्र बहिष्कार का ऐलान किया। साथ ही बुधवार को विपक्षी दलों के सदस्य विधानमंडल में कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति के सामने धरना देंगे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अग्निपथ स्कीम की कमियों को गिनाते हुए कहा कि लोकतंत्र के मंदिर में जब तक हमारी बातों को नहीं सुना जाएगा तब तक हम सदन में नही जाएँगे। 

उन्होंने कहा कि मंगलवार को सदन के भोजनावकाश के पश्चात् के दूसरे सत्र का हम बहिष्कार करते हैं। साथ ही बुधवार को कर्पूरी ठाकुर के प्रतिमा के समक्ष विरोध स्वरूप धरना देंगे। उन्होंने कहा सत्ताधारी दल पर सदन में तानाशाह वाला बर्ताव अपनाने का इल्जाम लगाया। उन्होंने कहा, हम सदन चलने देना चाहते हैं मगर सत्ताधारी दल सदन चलने नही देना चाहते हैं। अग्निपथ स्कीम को लेकर सीएम नीतीश कुमार का स्टैंड क्या है ये साफ़ होना चाहिए। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सरकार एवं सीएम पर गभीर आरोप लगाए हैं। ऐसे में इन मसलों पर नीतीश कुमार को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। हमारे सवालों का जवाब देने के बदले सत्ता पक्ष की तरफ से सदन चलाने में गम्भीरता नहीं नजर आ रही है। सदन में तानाशाह बर्ताव अपना कर चर्चा नहीं होने दे रहे हैं। हम इसका विरोध कर रहे हैं।  

अग्निपथ पर सत्ताधारी दल को घेरते हुए तेजस्वी ने बोला कि ये मुद्दा देश के साथ साथ बिहार का भी है। इस आंदोलन में कई विद्यार्थियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कई कोचिंग सेंटर को परेशान किया जा रहा है। हमारी मांग है कि उन पर दर्ज मुक़द्दमे को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि हमारी माँग रही है कि सदन में अग्निपथ पर बातचीत होनी चाहिए। अग्निपथ स्कीम युवाओं के लिए ठीक नहीं है। हमें इस पर बातचीत करनी चाहिए। हम सदन में इस बात की चर्चा करना चाहते हैं। किन्तु हमारी माँग को नामंज़ूर कर दिया जा रहा है।

क्या उद्धव ठाकरे से CM की कुर्सी के साथ 'शिवसेना' भी छीन लेंगे एकनाथ शिंदे ?

वल्लभ भवन में हुई कैबिनेट की बैठक, कई अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

मेडिकल कॉलेज से लेकर GST मुक्त 'द कश्मीर फाइल्स' तक... शिवराज सरकार ने लिए ये अहम फैसले

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -