तेजस्वी बोले- जातीय जनगणना के लिए राजी हुए सीएम नितीश, पीएम मोदी से भी करेंगे बात

पटना: जातीय जनगणना को लेकर जारी सियासी खींचतान के बीच बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विपक्ष के अन्य नेताओं के साथ सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. सीएम नितीश से मिलकर उन्होंने जातीय जनगणना कराने को लेकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि सीएम नितीश इस आशय में खुद पीएम मोदी से समय लेकर मुलाकात करें या कर्नाटक की तरह राजकोष से जनगणना कराएं.

इस पर सीएम नितीश ने सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि वे फिलहाल पार्टी की बैठक के लिए दिल्ली जा रहे हैं. किन्तु वहां से लौटने के बाद वे पीएम मोदी को पत्र लिखेंगे और उनसे मिलने का समय लेंगे. सीएम नितीश से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार से उनकी मुलाकात हुई है. जातीय जनगणना हो इस सिलसिले में सीएम के साथ चर्चा हुई. उल्लेखनीय है कि इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से विधानसभा से दो बार पारित किया था. किन्तु कुछ दिन पहले ही संसद में केंद्र सरकार ने इसे मना कर दिया.

तेजस्वी ने कहा कि, " सीएम नीतीश कुमार लगातार कहते रहे हैं कि वे जातीय जनगणना के समर्थन में हैं. किन्तु जनगणना कराएगा कौन? इसलिए बिहार विधानसभा के मान सम्मान के लिए हम सभी लोगों ने सीएम से मिलकर ये प्रस्ताव रखा कि वे पीएम मोदी से सारे दल का एक डेलिगेशन बनाकर मिलें. इस संबंध में बातचीत करने के लिए वो उनसे समय लें. इस पर मुख्यमंत्री ने भी सहमति व्यक्त की है."

दिल्ली पहुंचे कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई, बोले- चर्चा के बाद डिप्टी सीएम पर लेंगे फैसला

रूस में एक बार फिर बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने नए मामले

महंगाई को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर किया हमला, नेटीजेंस ने गिना दिए कांग्रेस के 'पाप'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -