फिर से बंद हुई ट्रेन की बुकिंग, क्या बढ़ाई जाएगी लॉक डाउन की अवधि ?
फिर से बंद हुई ट्रेन की बुकिंग, क्या बढ़ाई जाएगी लॉक डाउन की अवधि ?
Share:

नई दिल्ली. कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ते ही जा रहा है, जिस कारण लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के आसार दिख रहे हैं. इसी को देखते हुए प्राइवेट ट्रेनों ने यात्रियों की बुकिंग फिर से बंद कर दी है. बता दें कि अब इन ट्रेनों में एक मई 2020 से बुकिंग शुरू की गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्राइवेट ट्रेन के परिचालन की शुरुआत करने वाली कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) अगले 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच प्राइवेट ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया है.

इसी वजह से इन ट्रेनों में बुकिंग फिर से बंद कर दी गई है. इस संबंध में रेलवे को सूचना भेज दी गई है ताकि उन्हें भी आसानी रहे. एक रेल अधिकारी के अनुसार, लॉकडाउन के बाद की अवधि के लिए जब ट्रेन में बुकिंग शुरू की गई थी तो रेलवे के लोकप्रिय ट्रेनों में तो जमकर बुकिेंग हुई. किन्तु प्राइवेट ट्रेन में बुकिंग काफी कम मिली. देखा गया कि एक दिन में डेढ़ सौ या दो सौ मुसाफिरों की बुकिंग मिल रही है. 

उन्होंने कहा कि इतने यात्रियों को लेकर तो पूरी ट्रेन चलाना कठिन है. इसलिए इन ट्रेनों को अप्रैल महीने तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है. आगामी एक मई से बुकिंग शुरू है और जो यात्री चाहें, इसमें बुकिंग करा सकते हैं. अधिकारी का कहना है कि जिन लोगों ने 15 से 30 अप्रैल 2020 के बीच यात्रा के लिए तेजस एक्सप्रेस में बुकिंग कराई थी, उन्हें उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा.

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

'कोरोना' ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाई बड़ी चोट, हिलाकर रख देगा बेरोजगारी का आंकड़ा

हर बीमारी की हो जाएगी छूटी, इन दवाओं से सरकार ने हटाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -