लोकसभा चुनाव: नहीं मान रहे तेज प्रताप, राजद के खिलाफ उतार दिए प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव: नहीं मान रहे तेज प्रताप, राजद के खिलाफ उतार दिए प्रत्याशी
Share:

पटना: राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के बगावती तेवर अभी तक कायम है। शिवहर और जहानाबाद लोकसभा सीट से अपनी पसंद के दो उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए जाने तथा विरोध करने के बाद भी सारण लोकसभा सीट पर अपने ससुर चंद्रिका राय को उम्मीदवार बनाए जाने से बौखलाए तेज प्रताप यादव ने 'लालू राबड़ी मोर्चा' बनाकर जहानाबाद, शिवहर, पश्चिम चंपारण व वैशाली से अपने चार उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। 

सोमवार को वैशाली से उनके घोषित उम्मीदवार बलिन्‍दर दास ने नामांकन भी भर दिया है। लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी बालिन्दर दास ने सोमवार को हाजीपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। बलिन्‍दर दास ने बताया है कि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेज प्रताप यादव के आदेश पर उन्होंने नामांकन दाखिल किया है। इस मौके पर उन्‍होंने कहा है कि उनके पक्ष में वोट मांगने के लिए तेज प्रताप यादव हाजीपुर आएंगे। 

उल्लेखनीय है कि हाजीपुर लोकसभा सीट से राजद ने शिवचंद्र राम को उम्मीदवार बनाया है। लेकिन तेज प्रताप यादव ने अपनी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ ही अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है। बलिन्‍दर के मैदान में आने के बाद मुकाबला जटिल हो गया है। बलिन्‍दर दास और राजद के शिवचंद राम के अलावा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की तरफ से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के पशुपति पारस भी चुनावी समर में हैं। 

खबरें और भी:-

राहुल गाँधी के खिलाफ मानहानि का दावा ठोकेंगे सुशिल मोदी, ये है कारण

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कुछ ऐसा बोले सीएम योगी

निर्वाचन आयोग की सख्ती का सिलसिला जारी, मेनका गांधी और आजम खान के चुनाव प्रचार पर रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -