तहरीक ए तालिबान ने किया उमर 1 मिसाईल का परीक्षण

Apr 22 2015 01:46 PM
तहरीक ए तालिबान ने किया उमर 1 मिसाईल का परीक्षण
इस्लामाबाद : लोकप्रिय आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद द्वारा पिछले दिनों भारत को लेकर की गई आतंक से सराबोर टिप्पणियों से यह बात तो साफ हो गई कि पाकिस्तान आतंकियों का ही देश है। कई बार ऐसी बातें सामने आती रही हैं जिनसे पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता नज़र आ रहा है। हालात ये हो रहे हैं कि पाकिस्तान अपने ही हालात खराब करने में लगा है। बल्कि तालिबान पाकिस्तान में तालिबानी आतंकी अधिक सक्रिय हैं।

हाल ही में यह बात सामने आई है कि आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने उमर - 1 मिसाईल तैयार की है। इन आतंकियों ने इसका परीक्षण भी किया। हालात ये हैं कि पाकिस्तानी तालिबान ने बयान जारी करने के अलावा मिसाईल के लांच का वीडियो रिलीज़ किया है। मिली जानकारी के अनुसार इस मिसाईल के सफल परीक्षण से आतंकियों के हौसले बढ़ गए हैं। वे मौत का खेल खेलने की तैयारी होने पर खुश हैं।

मगर कुछ लोगों का यह भी मानना है कि इस्लामिक स्टेट का प्रभुत्व दुनिया में जमाने के लिए दुनिया की सुंदरता को ही नष्ट करने में लगे हैं। हालांकि अमेरिका द्वारा अपने बयानों में अफगान तालिबान को आतंकवादी संगठन नहीं मान रही थी लेकिन उसने यह जरूर माना है कि इनके तौर तरीके आतंकियों की ही तरह हैं।