दांतों को साफ और सुंदर बनाने के लिए संतरे के छिलके का उपयोग

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप कई तरह के उपाय करते हैं. दांतों का पीलापन आसानी से नहीं जाता. दाँत जहाँ चहेरे की खूबसूरती पर चार चाँद लगाते है वही आप को हर किसी के सामने शर्मिन्दा भी करा सकते है. अगर हमारे दाँत साफ़ और सुंदर चमकते हुए नज़र आएंगे तो हम भीड़ में भी लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेगे. इन्हें साफ़ करने के आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप भी दांत भी चमकने लगेंगे.
 
1. नींबू के रस में नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाकर ब्रश की सहायता से दांतों पर लगाए और हलके हाथो से हिलाये. इससे दांत चमक जायेगे.  

2. केले के छिलके के अंदर के हिस्से को दांतों पर रगड़ें और बाद में गुनगुने पानी से कुल्ला करने से दांतों का पीलापन धीरे-धीरे कम होने लगता है.  

3. बेकिंग सोडा दांतों को सफेद बनाने का सबसे आसान तरीका  होता है  यह दांतों से प्लाक को खत्म करके दांतों की सफेदी और चमक बनाए रखता है.

4. संतरे के छिलके से रोज दांतों की सफाई करने से कुछ ही दिनों में पीले दांत चमकने लगेंगे.

5. नमक को  रोजाना सुबह टूथपेस्ट की तरह दांतों पर लगाने से दांत सफेद होते हैं.

6. तुलसी में भी दांतों को सफेद बनाने का गुण होता है. इसके साथ ही तुलसी पायरिया आदि से भी दांतों की रक्षा करती है. तुलसी के पत्तों को सुखाकर पाउडर बनाकर रोज़ इसका सेवन करने से पायरिया जैसी समस्या ख़त्म हो जाती है. 

सुंदर और घनी पलकें बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

ये हैं नाभि को साफ करने के तरीके, इसके बाद पहन सकती हैं लौ वेस्ट कपड़े

इस कारण होते हैं शरीर पर लाल चिकत्ते, बचने के लिए करें उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -