दांत के दर्द से आराम दिलाते हैं अमरूद के पत्ते
दांत के दर्द से आराम दिलाते हैं अमरूद के पत्ते
Share:

कभी-कभी गलत खान-पान या मीठे का ज्यादा सेवन करने से दांतों में तेज दर्द होने लगता है. दांत के दर्द से छुटकारा पाने के लिए लोग हैवी पेनकिलर्स का सेवन करते हैं. जिससे सेहत को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके दांतों में होने वाला दर्द ठीक हो जाएगा. 

1- नमक का पानी एक नेचुरल कीटाणुनाशक होता है और दांत के दर्द को ठीक करने का सबसे सरल और असरदार नुस्खा है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आधा चम्मच नमक को गर्म पानी में मिलाकर माउथवॉश की तरह इस्तेमाल करें. ऐसा करने से सूजन के साथ-साथ दांत का दर्द भी ठीक हो जाएगा. 

2- लौंग दांतों के लिए बहुत फायदेमंद होती है. लौंग में भरपूर मात्रा में युजेनॉल होता है जो एक नेचुरल एंटीसेप्टिक है. अगर आपके दांत में दर्द हो रहा है तो एक लौंग को मुंह में रखकर उस का रस चूसें. इसके अलावा लौंग के तेल को दांतों पर लगाने से भी दांत का दर्द ठीक हो जाता है. 

3- अमरूद के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटी माइक्रोबियल गुण मौजूद होते हैं. अमरूद की पत्तियों को चबाने से दांतों का दर्द ठीक हो जाता है. 

4- व्हीटग्रास में भरपूर मात्रा में जीवाणुरोधी गुण मौजूद होते हैं. जो दांतों की सड़न और दर्द को रोकने में सहायक होते हैं. व्हीटग्रास को चबाने से दातों में होने वाला दर्द ठीक हो जाता है.

 

शरीर पर जमा एक्स्ट्रा फैट को कम करता है यह ड्रिंक

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखता है लौकी का जूस

गठिया रोग से छुटकारा दिलाती है रोजमैरी की चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -