यहां पिज्जा-बर्गर ने छीन ली बच्चे की आंखों की रोशनी
यहां पिज्जा-बर्गर ने छीन ली बच्चे की आंखों की रोशनी
Share:

इस बात से सभी वाकिफ हैं कि जंक फूड खाने से हमारी सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है. हालांकि क्या आपको पता है कि जंक फूड का सेवन करने से आंखों की रोशनी भी जा सकती है. दरअसल, ब्रिटेन में 17 साल के किशोर की आंखों की रोशनी चली गई है और उसे इस कारण कम सुनाई दिया जा रहा है. वहीं इसका कारण यह है कि उसने पिछले दस साल से चिप्स, बर्गर, फ्रेंच फ्राइज, सॉसेज के अलावा कुछ खाया ही नहीं है. वह इस दौरान जंक फूड पर ही निर्भर रहा है. 

बता दें कि इस संबंध में ब्रिस्टल चिल्ड्रन हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने कहा है कि ब्रिटेन में इस तरह का पहला मामला है और फिलहाल किशोर ब्रिस्टल आई हॉस्पिटल में भर्ती है. बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर डेनाइज एटन ने बताया है कि किशोर के खानपान में सिर्फ जंक फूड आइटम्स ही शामिल थे और उसने कभी भी कोई फल और सब्जी नहीं खाएं हैं. 

प्रोसेस्ड खाने में शुगर और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा ज्यादा होने के चलते सुनने की क्षमता पर भीअसर पहुंचा है और हड्डियां भी कमजोर पद गईं है. वहीं वजन, हाइट और बीएमआई सामान्य बताया जा रहा है. जबकि ईटिंग डिऑर्डर के चलते किशोर की ऐसी हालत हुई है, जो कि इस उम्र में बच्चों को नहीं होती है और उसे विटामिन सप्लीमेंट फ़िलहाल दिए जा रहे हैं. किशोर को मेंटल हेल्थ टीम की निगरानी में रखा गया है, हालांकि उसे कोई भी फायदा नहीं हुआ है और किशोर की आंखों के बीच ब्लाइंट स्पॉट आए हैं. 

 

 

फ्लाइट में घोड़े के साथ दिखी महिला, वायरल हुआ वीडियो

Video : मलबे में काफी नीचे तक दबे रहे कुत्ते के बच्चे, शख्स ने ऐसे की मदद

यहां के मगरमच्छों ने बदला रंग, जानें क्या है मामला

Video : भूख लगाने पर 3 साल की बच्ची पहुंची बीयर बार और फिर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -