पाकिस्तान को मदद न देने की अमेरिकी सांसद ने की अपील

Jan 07 2016 11:46 AM
पाकिस्तान को मदद न देने की अमेरिकी सांसद ने की अपील

वाॅशिंगटन : अमेरिका में एक वरिष्ठ सांसद ने भारत में पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान पर प्रहार किया है। इस सांसद का मानना है कि भारत के पठानकोट में जो आतंकी हमला हुआ है उसके लिए आतंकियों को पाकिस्तानी सेना द्वारा प्रशिक्षण और सहायता दी गई थी। यदि यह सही है तो पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी मदद को रोक देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिका को ऐसे राष्ट्रों को सहायता नहीं देना चाहिए जो आतंकियों की सहायता करते हैं।

ऐसे विचार सांसद टेड पो ने सामने रखे। वे रिपब्लिकन पार्टी से सांसद हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका को पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता को लेकर फिर से विचार करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि आतंक समर्थित देशों को धन नहीं देने की नीति पर अमेरिका को विचार करना चाहिए।

दरअसल पो आतंकवाद, अप्रसार और व्यापार के ही साथ विदेश मामलों की उपसमिति के अध्यक्ष भी हैं। पो ने कहा कि विश्व के अन्य देशों की ही तरह भारत भी कट्टर इस्लामिक आतंकवाद का सामना कर रहा है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका की नज़र में पाकिस्तान की छवि आतंकी देश के तौर पर हो गई। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अमेरिका से मदद और हथियार मिलते रहे हैं।