डॉनल्ड ट्रंप को लगा झटका, टेड क्रूज से पिछड़े
डॉनल्ड ट्रंप को लगा झटका, टेड क्रूज से पिछड़े
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी चुनावी प्रचार में अब पूरी ताकत झोंक रखे है। सोमवार को आयोवा में हुए मतदान में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को करारा झटका लगा है। यहाँ रिपब्लिकन पार्टी के डॉनल्ड ट्रंप को टेड क्रूज के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। अरबपति व्यवसायी ट्रंप चुनाव से पहले आगे माने जा रहे थे। लेकिन उन्हें दूसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को उनकी ही पार्टी के बर्नी सेंडर्स टक्कर दे रहे है। उनके बीच मामूली अंतर है।

रविवार को हिलेरी ने ज्यादातर समय अपनी बेटी चेल्सिया के साथ प्रचार करते हुए बिताया। हिलेरी के साथ प्रचार अभियान में पूर्व राष्ट्रपति औऱ हिलेकी के पति बिल क्लिंटन भी पूरा साथ दे रहे है। बिल ने सेंडर्स पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ नेता मतदाताओं की हताशा को बढ़ाचढ़ाकर दिखाते है। दरअसल सेंडर्स ने अपनी सभा में अमेरिकी अर्थव्यवस्था औऱ धनी लोगों पर जमकर निशाना साधा था।

इसी को निशाना बनाते हुए बिल ने कहा कि गुस्साए औऱ हतोत्साहित लोग केवल दूसरों पर दोषारोपण करते है लेकिन यह केवल 30 सेकेंड के लिए आपको मानसिक शांति दे सकता है। सेंडर्स ने भी जवाबी हमले में कहा कि क्लिंटन परिवार अपने खराब रिकॉर्ड के दम पर आगे नही जा सकता है।

इस परिवार ने ऐसे विज्ञापन किए हैं जिससे लगता है कि हिलेरी योजनाबद्ध पितृत्व योजना के खिलाफ हैं राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन के हितों की रक्षक हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे प्रचार अभियान में उत्साह और ऊर्जा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -