सावधान ! अगर आप भी करते है इन APP का इस्तेमाल तो अभी के अभी कर दें डिलीट
सावधान ! अगर आप भी करते है इन APP का इस्तेमाल तो अभी के अभी कर दें डिलीट
Share:

आमतौर एंड्रॉयड Smart Phone यूजर्स किसी ऐप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर का सहारा लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐप वायरस वाले भी होते हैं जो आपके फोन से डाटा चोरी कर लेते हैं. यहां तक कि ये ऐप आपकी वार्ता पर भी नजर बनाए रखते हैं व आपके एटीएम का पिन, इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड हैकर्स तक पहुंचाते हैं. कुल मिलकर ये एप आपके लिए हानिकारक है. अतः एप इन्हे अभी के अभी डिलेट कर दें. 

File Transfer Pro 
इस ऐप को भी लेकर चेक प्वाइंट ने मैलवेयर की संभावना जताई है. दरअसल यह ऐप शेयरइट की तरह ही है लेकिन यह आपका डाटा भी लीक कर सकता है. 

Smart Swipe 
इस एप के बात करें तो इसे भी एप अभी के अभी डिलेट कर दें. यह आपको गूगल प्ले-स्टोर पर सरलता से मिल जाएगा लेकिन आपको इस ऐप को डाउनलोड नहीं करना है व अगर यह पहले से ही आपके फोन में है तो इसे डिलीट कर दें. 

Brightest LED Flashlight-Torch 
कई लोग चाहते हैं कि उनके फोन पर कॉल आने पर एलईडी फ्लैश लाइट जलने लगे. लेकिन उनका यह शौक उनके लिए मुसीबत भी बन सकता है. यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह के ऐप को सिक्योरिटी कंपनियों ने डाउनलोड करने से मना किया है . इससे पहले भी कई बार चेतावनी जारी हुई है. 

Call Recorder 
आमतौर पर कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कॉल रिकॉर्डर ऐप की मदद लेते हैं. लेकिन ये ऐप सिक्योरिटी के लिहाज से अच्छा नहीं हैं . ये हमारे कॉल को तो रिकॉर्ड करते ही है व ऐसे ऐप उस रिकॉर्डिंग को थर्ड पार्टी से भी शेयर कर सकता अतः. अतः आप इन सभी एप से सतर्क रहें. 

 

यह भी पढ़ें...

इस Wristwatch से है XIAOMI का बेहद गहरा नाता, पहली बार हुआ है यह कारनामा

चार कैमरों और 4000mAh की महाबैटरी के साथ पेश हुआ Huawei Y9 2019

XIAOMI को सबसे तगड़ा झटका, चार्जिंग के वक्त ब्लास्ट हुआ यह स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -