टेक्नोलॉजी के मामले में पूरी दुनिया झुक जाती है इन 5 देशों के आगे
टेक्नोलॉजी के मामले में पूरी दुनिया झुक जाती है इन 5 देशों के आगे
Share:

दिन दर दिन टेक्नोलॉजी का विकास तेजी से हो रहा है. ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने कहा जा सकता है कि टेक्नोलॉजी को वृहद करने का बीड़ा उठा रखा है. तो आइए जानते है कौन-से है वे 5 देश जिनके आगे टेक्नोलॉजी के मामले में पूरी दुनिया हो जाती है नतमस्तक...

1...जापान

टेक्नोलॉजी के मामले में जापान सभी देशों से आगे है. विश्व इस देश से इस ममले में काफी अचंभित है. जापान में ज्यादातर काम तकनिकी के आधार पर ही होते है. बुलेट ट्रेन से लेकर लेसर गन मशीन तक सब जापान की ही देन है. 

2...फ़िनलैंड

इस सूची में दूसरे नंबर पर फ़िनलैंड का नाम आता है यह देश इकोनोमी, हेल्थ और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हमेशा सबसे आगे ही खड़ा रहता है. 

3...अमेरिका

अब बात करते है विश्व के सबसे मजबूत देश यानी कि अमेरिका की. विश्व का सबसे मजबूत देश अमेरिका भला इस मामले में कैसे पीछे रह सकता है. आपको बता दें कि अमेरिका में दुनिया की सबसे जानी मानी कंपनीज स्थित है जिनमे गूगल, डेल और इंटेल शामिल है. वहीं स्पेस रिसर्च का सबसे बड़ा संस्थान नासा भी अमेरिका में ही मौजूद है. 

4...साउथ कोरिया .

इस सूची में चौथे नामपर पर काबिज है साउथ कोरिया. यहां पर दुनिया के सबसे एडवांस रोबोट काम करते हैं. वहीं पूरी दुनिया में सबसे तेज इन्टरनेट स्पीड  भी साउथ कोरिया में ही पाई जाती है. कंप्यूटर, टीवी, कार, एसी और प्लेन निर्माण का सबसे बड़ा बाज़ार साउथ कोरिया है. 

5...जर्मनी .

पाँच देशों की सूची में अंतिम स्थान पर है जर्मनी. जर्मनी लगातार तकनीक के रूप में उभरता जा रहा है. यहां विश्व की जानी मानी आर्मी है जिनके पास अत्याधुनिक मिलिट्री टैंक मौजूद है. 

 

यह भी पढ़ें...

Samsung, Xiaomi, Nokia सब रह गई पीछे, SONY ला रही है 5G स्मार्टफोन

इंतजार की घड़ियां खत्म, भारत में लॉन्च हुआ दमदार, असरदार मोटोरोला One Power

यहां सब कुछ मिलेगा बेहद कम दाम में, जल्द शुरू हो रही है अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल

लॉन्च हुआ भारत का खुद का पहला GPS सिस्टम

NOKIA लाने वाली है गेमिंग स्मार्टफोन, जानिए क्या होगी खासियत ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -