इस कंपनी की 4 लाख से भी अधिक कारों में आई तकनिकी खराबी, सेल किए गए मॉडल को बुलाया वापस
इस कंपनी की 4 लाख से भी अधिक कारों में आई तकनिकी खराबी, सेल किए गए मॉडल को बुलाया वापस
Share:

Toyota की स्टेबिलिटी कंट्रोल (VSC) सिस्टम के साथ एक परेशानी की वजह से 460,000 व्हीक्लस के लिए सिक्योरिटी रिकॉल भी पेश कर दिए है. Toyota द्वारा किए गए टेस्ट के मुताबिक कुछ कंडीशन में, एक सॉफ्टवेयर खामी की वजह से वीएससी वाहन के चालू होने पर डिफॉल्ट रूप से 'On' पर स्विच नहीं कर रहा है. इसका मतलब यह है कि वाहन अमेरिका में लागू नियमों के अनुपालन नहीं नहीं होने वाले है. जो वाहन इस रिकॉल का भाग भी होने वाले है, उनमें 2020-2022 Toyota वेंजा, मिराई, आरएवी4 हाइब्रिड, आरएवी4 प्राइम, सिएना हाइब्रिड और हाईलैंडर हाइब्रिड मॉडल शामिल हैं. रिकॉल 2020-2022 लेक्सस LS500h, LX600, NX350h और NX450h+ को भी प्रभावित करता है.

दोनों कंपनियां जून के मध्य से प्रभावित मॉडलों के मालिकों को सूचित करना शुरू करने वाली है. कार निर्माता इन वाहनों में बिना किसी अतिरिक्त लागत के स्किड कंट्रोल ईसीयू के सॉफ्टवेयर को अपडेट करके इस समस्या  को भी ठीक कर पाएंगे.  यह Toyota द्वारा हाल ही में जारी किया गया एकमात्र रिकॉल नहीं होने वाला है. बीते माह की शुरुआत में, कार निर्माता ने 12 जून, 2020 और 26 जुलाई, 2021 के मध्य बनीं अपनी सी-एचआर मॉडल को वापस बुलाने का एलान किया गया है, जिसमें कुल 36,558 वाहन थे.

SUV को वापस बुला लिया गया क्योंकि उनमें ऑप्शनल फ्रंट कॉलिजन प्रीवेंशन सिस्टम फेल हो सकता है और फेल होने पर एरर मैसेज शो नहीं कर सकता है. सिस्टम सामने वाले वाहन का पता लगाने में असमर्थ है और चेतावनी या ब्रेकिंग असिस्टेंट प्रदान करने में असमर्थ है जैसा उसे करना चाहिए. इतना ही नहीं  हाल ही में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ने अपने 3000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी वापस बुला लिया है. बैटरियों को ढीले कनेक्टर या किसी भी डेमेज के लिए चेक किया जाएगा.

जीप ने लॉन्च किया कम्पास का नया मॉडल, जानिए क्या है कीमत

इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने के लिए आपके पास है और भी खास विकल्प

अब ई साइकिल खरीदने पर आप भी पा सकते है हजारों रुपए की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -