टेलिकॉम कंपनियों में छिड़ी जंग, अब Airtel लाया यूरोप जैसी स्पीड वाला ब्रॉडबैंड

जब से भारत के दूरसंचार जगत में मुकेश अम्बानी की कम्पनी रिलायंस जियो ने प्रवेश किया है, तब से टेलिकॉम कंपनियों में आपसी जंग छिड़ गई है. प्रतिस्पर्धा के इस युग में ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए दी जा रही नई नई सुविधाओं से आम जनता को लाभ मिल रहा है. ऐसा ही मोबाइल डाटा के बाद ब्रॉडबैंड को लेकर नया होने जा रहा है.

आपको बता दें कि जहाँ एक ओर रिलायंस जियो ने हाईस्पीड इन-होम ब्रॉडबैंड के लिए तीन बड़े शहरों- मुंबई, पुणे और चेन्नई में पायलट सेवाएं शुरू की, वहीं अब सुनील मित्तल की कंपनी भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो के फायबर-टू-द-होम (FTTH) के जवाब में वी-फाइबर के द्वारा ब्रॉडबैंड सेवा देना शुरू किया है.

इस बारे में एयरटेल प्रवक्ता ने बताया कि वी-फाइबर यूरोपियन स्टैंडर्ड विक्टोराइजेशन तकनीक है, जिसकी मदद से वाईफाई या मल्टी-डिवाइस के जरिये 100 एमबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड हासिल की जा सकती है. इसके लिए कंपनी ने अपनी बुनियादी लाइन के कार्य को विस्तार देने का काम तेज कर दिया है.वी-फाईबर के द्वारा हाईस्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट की यह सुविधाफ़िलहाल  चेन्नई, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, इंदौर और भोपाल शहर में उपलब्ध है.

भारत में सिर्फ एक फीसदी लोगों के पास है देश की 58 फीसदी संपत्ति

एयरटेल पेमेंट बैंक में पैसे जमा करने के बदले मिल रहा है फ्री टॉकटाइम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -